अमेठी में मतदाताओं में भी पार्टियों- सी खींचतान

अमेठी से प्रदीप श्रीवास्तव
चुनाव माहौल और उसकी नब्ज पकड़ने के लिए चाय, पान या नाई की दुकान सही जगह हो सकती है। हर तबके, हर धर्म, हर जाति, हर पार्टी के लोग इन पर आते हैं। कांग्रेस और इसके बाद भाजपा चुनाव कार्यालय से पूछताछ कर पान दुकान पर माहौल जानने के लिए पान लगाने को कहा। वहां दो-तीन लोग चुनाव की चर्चा में मशगूल थे। दो-तीन सवाल लाए तो बहस शुरू हो गई।
प्रमोद शुक्ला ने कहा, ‘‘भईया यहां त्रिकोणात्मक संघर्ष है। पहले लड़ाई सपा और भाजपा के बीच में थी। पर अब कांग्रेस धीरे-धीरे आगे बढ़ रही है। प्रजापति मामले ने सपा तीसरे नंबर पर ढकेल दिया है।’’ शुक्ला अमेठी व्यापार संघ के उपाध्यक्ष हैं।
श्रीराम यादव ने धीरे से कहा, ‘‘तो फिर कई यादवन का वोट प्रजापति से।’’ मगर जब वहां सभी में नोक-झोंक शुरू हुई तो श्रीराम यादव पलट गए।
दिनेश सिंह- काम नहीं दाम बोलता है। यह यादव जी दिन भर टैम्पो चलाते हैं? फिर प्रचार के लिए प्रजापति से पैसा लेते हैं। इसलिए तो मैं कह रहा हूं दाम बोलता है।
श्रीराम यादव– टैम्पो चलाता है। यह सही है, पर यह कहना गलत है पैसा लेता हूं। यादवों का 70 प्रतिशत वोट जाएगा प्रजापति को।
प्रमोद शुक्ल- साल भर पहले चार यादवों की हत्या किसने करवाई थी?
श्रीराम यादव- वह रंजिश से लगाया आरोप था। अमेठी की जनता प्रजापति के काम को याद करती है।
मानवेंद्र सिंह– यहां जितने लोग है उनमें से एक आदमी यह बोल रहा है। कोई और दूसरा उनके काम को याद नहीं कर रहा है। इसलिए तो कहता हूं कि मैंने कहा कि दाम बोल रहा है।
अक्षय वर्मा (पान की दुकान वाला): अमेठी ने देख लिया है। यहां कोई काम करेगा तो कांग्रेस ही। भाजपा राजघराने के झगड़े का फायदा उठा रही है।
प्रमोद शुक्ला-  लोगों की सहानुभूति गरिमा सिंह के साथ है। जनता को लग रहा है कि उनके साथ अन्याय हुआ है।
दिनेश सिंह: तो जनता को तो यह भी लगना चाहिए कि जसोदा बेन (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी) के साथ भी अन्याय हुआ है। गरिमा सिंह तो तलाक के बाद महल में रह रही है। पर जसोदा बेन को तो मोदी जी ने एक छोटे से मकान में छोड़ रखा है।
इदरीस: अमिता सिंह जीत रही हैं।
सन्मार्ग: मुसलमानों का वोट किधर जा रहा है?
इदरीस: यहां ज्यादा नहीं हैं। 15-16 हजार है। बंट रहा है। 50 फीसदी कांग्रेस और 50 फीसदी सपा में।
सन्मार्ग: क्यों बंट रहा है?
इदरीस: जो भी है। हम जो जानते हैं, वह बता रहे हैं।
सन्मार्ग: बसपा की आपमें से कोई बात नहीं कर रहा है। जबकि 50-60 हजार दलित वोट हैं?
मानवेंद्र सिंह: बसपा का उम्मीदवार बाहरी है। यहां उसका या बसपा का प्रभाव नहीं है। दलित वोट भी बंटेंगे। सपा, भाजपा कांग्रेस तीनों में ही।

मुख्य समाचार

शहीद दिवस : दीदी दिखाएंगी 26 सालों का दम

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में तृणमूल का विकल्प नहीं, भाजपा के लिए यहां जगह नहीं, इसी लक्ष्य को लेकर आज शहीद दिवस की महारैली में आगे पढ़ें »

बिहार मोड़ से पिस्टल व कारतूस के साथ दो युवक गिरफ्तार

सिलीगुड़ीः सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के 41 नंबर बटालियन ने शुक्रवार देर रात बागडोगरा के बिहार मोड़ से दो युवकों को 9 एमएम पिस्टल एवं आगे पढ़ें »

अमित शाह ने ममता को फोन कर बताया, कौन हो रहा है नया राज्यपाल

कोलकाता : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को फोन कर राज्य के नये राज्यपाल जगदीप धनखड़ की नियुक्ति की जानकारी दी। आगे पढ़ें »

माओवादियों के बंद को लेकर जंगलमहल सतर्क

झाड़ग्राम : 21 जुलाई को माओवादियाें के संगठन झारखंड जनमुक्ति परिषद की ओर से झारखंड बंद बुलाया गया है, जिसे देखते हुए झाड़ग्राम जिले के आगे पढ़ें »

अपनी टीम के साथ रैली में मौजूद होंगे पीके

कोलकाता : 2021 के विधानसभा चुनाव में तृणमूल के लिए रणनीति रच रहे प्रशांत किशोर अपनी टीम के साथ आज की महारैली में मौजूद रहेंगे। आगे पढ़ें »

‘म‌हिला पुलिस अधिकारी स्लीवलेस पहनकर ऑफिस न आएं’

नई ‌दिल्ली : महिला पुलिस अधिकारी जब थाने में ड्यूटी पर आएं तो वे स्लीवलेस टॉप या वेस्टर्न स्टाइल की ड्रेस पहनकर न आएं। यह आगे पढ़ें »

Shilpa shetty Back

12 वर्षों के बाद शिल्पा करेंगी वापसी, इस रोल में दिखेंगी

मुंंबईः बाॅलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के दीवानों के लिए अच्छी खबर है। वे एक दशक से ज्यादा समय के बाद बड़े पर्दे पर वापसी करने आगे पढ़ें »

इंस्टाग्राम पर इंसानी खोपड़ियों व हड्डियों की धड़ल्‍ले से बिक्री, खरीददारों में ज्‍यादातर शोधार्थी

लंदन : उपभोक्‍तावाद के इस दौर में अपने प्रोडाक्‍टस को बेचने के लिए सोशल मीडिया एक अच्‍छा माध्‍यम बन गया है। इसके जरिए बहुत से आगे पढ़ें »

Rajnath in KAshmir

एक-एक आतंकी को चुन-चुनकर मारेंगे : राजनाथ

श्रीनगर : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में एक-एक आतंकी को चुन-चुनकर मारेंगे। उन्होंने कहा कि घाटी से सभी आतंकियों आगे पढ़ें »

Sidhu resignation

6​ दिन बाद आखिरकार सिद्धू का इस्तीफा मंजूर

चंडीगढ़ : राज्य मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को स्वीकार कर लिया। इसके बाद सीएम ने आगे पढ़ें »

ऊपर