अमेठी में चुनाव परिणाम को लेकर वहां की जनता और राहुल दोनों के दिल में दर्द : राज बब्बर

राहुल और प्रियंका की मेहनत का फायदा नहीं उठा पायी कांग्रेस
लखनऊ : गांधी-नेहरू परिवार के गढ़ अमेठी लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की हार पर आश्चर्य जताते हुए उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा कि राहुल ने अमेठी को अपना परिवार माना लेकिन उन्होंने उनके खिलाफ फैसला दे दिया। दोनों को ही इसका अफसोस है। राज बब्बर ने सोमवार को बातचीत में कहा कि राहुल ने अमेठी को लोकसभा क्षेत्र की तरह नहीं था। एक बात मैं 100 फीसद कह सकता हूं कि राहुल वायनाड से सांसद जरूर बन गये लेकिन राहुल के दिल में पीड़ा साफ नजर आ रही है लेकिन अमेठी वालों के दिल में भी पीड़ा है। राज बब्बर ने कहा कि पार्टी शायद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की मेहनत का फायदा उठाने में नाकाम रही। प्रियंका के प्रति लोगों में काफी उत्साह था लेकिन जो ‘बटोरने’ वाले लोग थे, वो उतने काबिल नहीं थे। संगठन, कार्यकर्ता, स्थानीय नेता उसका फायदा नहीं उठा पाये। राहुल और प्रियंका जो कर सकते थे, वह किया लेकिन हम फर्ज की कसौटी पर खरे नहीं उतर सके। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हार का वे अकेले विश्लेषण नहीं कर सकते। इसके लिये नीचे से लेकर ऊपर तक सभी को बैठकर विचार करना होगा। यह देखना होगा कि कांग्रेस के विजयी 52 सांसद आखिर कैसे जीते। वे उन सभी जीते हुए कांग्रेस सांसदों से मुलाकात करके यह जानने की कोशिश करेंगे कि उन्होंने क्या रणनीति अपनायी थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

dilip

प‌श्चिम बंगाल में नागरिकता कानून लागू होकर रहेगा, ममता इसे नहीं रोक सकतीं: दिलीप घोष

कोलकाता : पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने नागरिकता कानून को लेकर शुक्रवार को राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर करारा हमला किया। उन्होंने आगे पढ़ें »

अल्पसंख्यकों के लिए सबसे सुरक्षित देश है भारतः मालदीव के पूर्व राष्‍ट्रपति मोहम्मद नशीद

नयी दिल्ली : नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर देशभर में विशेषकर पूर्वोत्तर राज्यों में हिंसात्मक विरोध जारी है। इस बीच भारत के पड़ोसी देश मालदीव आगे पढ़ें »

ऊपर