वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए टीम इंडिया की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान

नई दिल्लीः वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के लिए इंडिया की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान हो चुका है। बीसीसीआई ने मंगलवार शाम इसकी जानकारी दी। 18 जून से इंग्लैंड के साउथैम्प्टन में शुरू हो रहे फाइनल मुकाबले के लिए दोनों टीमों ने कमर कस ली है। लंबे अंतराल के बाद आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी उठाने पर विराट कोहली और केन विलियम्सन की नजरें टिकी हैं। इससे पहले तीन दिवसीय इंट्रा स्क्वैड प्रैक्टिस मैच में भारतीय बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया।

जानें टीम में किसे मिली जगह

15 सदस्यीय टीम में रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज शामिल हैं।

ऐसी हो सकती है इंडिया की प्लेइंग इलेवन
फाइनल में रोहित शर्मा और शुभमन गिल ओपनिंग कर सकते हैं। उनके बाद चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और हनुमा विहारी मिडिल ऑर्डर को मजबूती प्रदान करेंगे। विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत को मौका मिल सकता है, क्योंकि वह इस वक्त अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं। गेंदबाजी की बात करें, तो रविचंद्रन अश्विन और जडेजा स्पिन गेंदबाजी का जिम्मा संभाल सकते हैं। इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और बुमराह की तिकड़ी तेज गेंदबाजी करेगी। अगर टीम इंडिया चार तेज गेंदबाज और एक स्पिनर के साथ मैदान पर उतरी, तो जडेजा को बाहर बैठना पड़ सकता है और मोहम्मद सिराज को मौका मिल सकता है।

फाइनल के लिए पूरी तरह तैयार टीम इंडिया
भारतीय टीम फाइनल मुकाबले के लिए तैयारी पूरी कर चुकी है। कई दिनों से टीम लगातार प्रैक्टिस कर रही है। खिलाड़ियों की कोशिश है कि इंग्लैंड के मैदान पर ज्यादा से ज्यादा प्रैक्टिस कर वहां की कंडीशन को समझा जा सके। फाइनल मुकाबले के दौरान मौसम की अहम भूमिका रहेगी।

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पोर्न फिल्म बनाने के आरोप में अभिनेत्री नंदिता सहित दो गिरफ्तार

राज कुंद्रा के पोर्न ऐप से संबंध हैया नहीं जांच कर रही है पुलिस कोलकाता : दो युवती का फोटोशूट के नाम पर पोर्न फिल्म बनाकर आगे पढ़ें »

ऊपर