लार्ड्स नहीं, साउथैम्प्टन में खेला जाएगा विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल

18 जून से शुरू होगा मुकाबला, कोविड के बढ़ते मामले को देखते हुए लिया गया फैसला

नयी दिल्ली : आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल साउथैम्प्टन के एजेस बाउल स्टेडियम में खेला जाएगा। बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने इसकी पुष्टि सोमवार को की। गांगुली ने कहा कि हां, विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल साउथैम्प्टन में होगा। ये काफी पहले निश्चित हो गया था। कोविड की वजह से यह फैसला लिया गया था। साउथैम्प्टन होटल बेहद करीब है। जब इंग्लैंड ने कोविड के बाद फिर से क्रिकेट शुरू किया तो उन्होंने इसी कारण से साउथम्पटन में कई मैच खेले थे। यह पूछने पर कि क्या वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप भी 50 ओवर के वर्ल्ड कप की तरह है, इस पर गांगुली ने कहा कि हर ट्रॉफी का अपना अलग महत्व है। बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज में 3-1 से शानदार जीत हासिल करने के बाद भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में जगह पक्की की। टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच का आयोजन 18 से 22 जून के बीच इंग्लैंड के लॉर्ड्स स्टेडियम में होना था। हालांकि भारतीय टीम के इंग्लैंड के खिलाफ चौथा टेस्ट जीतने के बाद लॉर्ड्स से टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल की मेजबानी छिनने की खबर सामने आई। उसके बाद साउथैम्प्टन और बर्मिंघम को आयोजन के विकल्प के तौर पर देखा जा रहा था।

6 साल बाद टेस्ट खेलेगी भारतीय महिला टीम
बीसीसीआई सचिव जय शाह ने सोमवार को घोषणा की कि भारतीय महिला टीम इस साल के अंत में इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेलेगी। मिताली राज और उनकी टीम ने अंतिम टेस्ट मैच दिसंबर 2014 में मैसुरू में दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम के खिलाफ खेला था और 6 साल के लंबे अंतराल बाद टीम पारंपरिक प्रारूप का मैच खेलेगी। शाह ने ट्वीट किया, ‘अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि टीम इंडिया (महिला टीम) इस साल के अंत में इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड की महिला टीम के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेलेगी। ‘वुमैन इन ब्लू’ फिर से सफेद जर्सी पहनेगी।’ हालांकि शाह ने टेस्ट मैच के स्थल की घोषणा नहीं की लेकिन इसके ब्रिटेन के महिला टीम के दौरे के दौरान होने की उम्मीद है, जो करीबन जून या जुलाई में होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अब अनुब्रत मंडल आये आयकर के निशाने पर, अगले सप्ताह बुलाये गये

करोड़ों की बेनामी संपत्ति का आरोप कोलकाता : आयकर विभाग ने ​अगले सप्ताह तृणमूल नेता अणुव्रत मंडल को बेनामी संपत्तियों से संबंधित मामलों में नोटिस भेजी आगे पढ़ें »

vote

जंगीपुर व शमशेरगंज में मतदान तिथि बदली, अब 16 मई को मतदान

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : चुनाव आयोग ने जंगीपुर व शमशेरगंज में 13 मई को होने वाले मतदान की तिथि बदल दी है। अब यहां 16 मई आगे पढ़ें »

ऊपर