विश्व कप क्वालीफायर : जापान ने मंगोलिया को 14-0 से रौंदा, पुर्तगाल और बेल्जियम भी जीते

टोक्यो : विश्व कप फुटबॉल क्वालीफाईंग मुकाबले में जापान ने अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए मंगोलिया को 14-0 से करारी शिकस्त दी, जो उसकी दूसरे चरण में पांचवीं जीत है। जापानी टीम ने पहले हॉफ में 5 गोल किये और दूसरे हॉफ में 9 गोल दागे। वह ग्रुप एफ में 15 अंकों के साथ शीर्ष पर है। जून में म्यांमा पर जीत से उसका ग्रुप में शीर्ष स्थान और एशियाई क्वालीफाईंग के तीसरे चरण में जगह सुरक्षित हो जाएगी। ग्रुप चरण के 8 विजेता और दूसरे स्थान की चार सर्वश्रेष्ठ टीमें अगले चरण में जगह बनाएंगी, जो सितंबर में शुरू होगा। जापान की तरफ से युया ओसाको ने हैट्रिक बनायी जबकि शो इनागाकी, जुनया इटो और क्योगो फुरुहाशी ने 2-2 गोल किये। ताकुमी मिनामिनो, दाइची कमादा, हिदेमासा मोरिता और ताकुमा असानो ने भी गोल दागे। एक आत्मघाती गोल भी हुआ।

रोनाल्डो ने दिलायी पुर्तगाल को बड़ी जीत
बेल्जियम और नीदरलैंड ने विश्व कप फुटबॉल क्वालीफाईंग मैचों में बड़ी जीत दर्ज की जबकि क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने गोल दागकर पुर्तगाल को लक्समबर्ग पर 3-1 से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभायी। बेल्जियम ने बेलारूस को 8-0 से रौंदकर ग्रुप ई में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा जबकि नीदरलैंड ने जिब्राल्टर को 7-0 से करारी शिकस्त दी और वह ग्रुप जी में तुर्की के बाद दूसरे स्थान पर है। आयरलैंड के खिलाफ जीत दर्ज करने वाले लक्समबर्ग ने पुर्तगाल के खिलाफ बढ़त हासिल करके एक और उलटफेर की उम्मीद जगायी थी। पुर्तगाल ने हालांकि डिएगो जोल्टा, रोनाल्डो और जाओ पालिन्हा के गोल की मदद से ग्रुप ए में सर्बिया के साथ अपना शीर्ष स्थान बनाये रखा। सर्बिया ने एक अन्य मैच में अजरबेजान को 2-1 से हराया। तुर्की ने लाटविया के खिलाफ अपना मैच 3-3 से ड्रॉ खेला। तुर्की की तरह रूस भी लगातार तीसरी जीत दर्ज करने में असफल रहा। उसे स्लोवाकिया ने 2-1 से पराजित किया। रूस अब ग्रुप एच में क्रोएशिया के साथ शीर्ष पर है। क्रोएशिया ने एक अन्य मैच में माल्टा को 3-0 से शिकस्त दी। साइप्रस ने स्लोवानिया को 1-0 से हराकर ग्रुप में अपनी पहली जीत दर्ज की।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अब अनुब्रत मंडल आये आयकर के निशाने पर, अगले सप्ताह बुलाये गये

करोड़ों की बेनामी संपत्ति का आरोप कोलकाता : आयकर विभाग ने ​अगले सप्ताह तृणमूल नेता अणुव्रत मंडल को बेनामी संपत्तियों से संबंधित मामलों में नोटिस भेजी आगे पढ़ें »

vote

जंगीपुर व शमशेरगंज में मतदान तिथि बदली, अब 16 मई को मतदान

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : चुनाव आयोग ने जंगीपुर व शमशेरगंज में 13 मई को होने वाले मतदान की तिथि बदल दी है। अब यहां 16 मई आगे पढ़ें »

ऊपर