महिला क्रिकेट : भारत को हराकर द. अफ्रीका ने 4-1 से जीती सीरीज

लखनऊ : एने बोश (58) और मिगनोन डू प्रेज (57) की शानदार पारियों के दम पर दक्षिण अफ्रीका महिला टीम ने यहां भारत रत्न अटल विहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पांचवें वनडे मुकाबले में बुधवार को भारत को पांच विकेट से हराकर पांच मैचों की वनडे सीरीज 4-1 से जीत ली। दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। भारत ने कप्तान मिताली राज के 104 गेंदों पर आठ चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 79 रनों की पारी के दम पर 49.3 ओवर में नौ विकेट पर 188 रन बनाए। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने बोश के 70 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 58 और डू प्रेज के 100 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 57 रनों की बदौलत 48.2 ओवर में पांच विकेट पर 189 रन बनाकर मैच जीत लिया। दक्षिण अफ्रीका की ओर से मरिजाने काप 42 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 36 रन और नादिने डी क्र्लेक 39 गेंदों पर दो चौकों के सहारे 19 रन बनाकर नाबाद रहीं। भारत की तरफ से राजेश्वरी गायकवाड़ ने तीन विकेट, दयालत हेमलता ने एक और सी प्रत्युशा ने एक विकेट लिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

क्या आपको पता हैं न्यूड सोने के यह फायदे

नई दिल्ली : अगर आपसे सेहत को बेहतर रखने के तरीके अपनाने के बारे में कहा जाए तो बिना कपड़ों के यानी न्यूड होकर सोने आगे पढ़ें »

प्रचार गाड़ी पर हमला लोकतंत्र पर हमले का नमूना : स्मृति ईरानी

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने रासबिहारी में भाजपा उम्मीदवार डॉ. सुब्रत साहा के समर्थन में सभा को संबोधित किया। इस आगे पढ़ें »

ऊपर