विलियमसन का दोहरा शतक, न्यूजीलैंड ने पाक पर शिकंजा कसा

क्राइस्टचर्च : कप्तान केन विलियमसन के चौथे दोहरे शतक तथा हेनरी निकोल्स और डेरेल मिचेल की उम्दा पारियों से न्यूजीलैंड ने मंगलवार को यहां अपनी पहली पारी में 362 रन की विशाल बढ़त हासिल करके पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में अपनी स्थिति मजबूत कर ली। विलियमसन ने लगभग नौ घंटे तक बल्लेबाजी करके 238 रन बनाये, जिसके लिये उन्होंने 364 गेंदें खेली तथा 28 चौके लगाये। उन्होंने हेनरी निकोल्स (157) के साथ चौथे विकेट के लिये 369 रन जोड़े। इस रिकार्ड साझेदारी से न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के 297 रन के जवाब में अपनी पहली पारी छह विकेट पर 659 रन बनाकर समाप्त घोषित की। विलियमसन ने पारी समाप्त घोषित करने में देर की जिससे आलराउंडर डेरिल मिचेल (नाबाद 102) अपना पहला टेस्ट शतक पूरा कर सकें। विलियमसन और निकोल्स ने न्यूजीलैंड की तरफ से चौथे विकेट की साझेदारी का नया रिकार्ड बनाया। इससे पहले का रिकॉर्ड टेलर और जेसी राइडर के नाम पर था जो उन्होंने 2009 में भारत के खिलाफ नेपियर में बनाया था। पाकिस्तान ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में 11 ओवरों में एक विकेट पर आठ रन बनाये हैं और उसे पारी की हार से बचने के लिये अब भी 354 रन की जरूरत है। न्यूजीलैंड दो मैचों की श्रृंखला में अभी 1-0 से आगे है।

न्यूजीलैंड के सबसे तेज सात हजारी बने विलियम्सन
विश्व के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज केन विलियम्सन पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के दौरान अपने दोहरे शतक के साथ न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट में सबसे तेज सात हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गये। विलियम्सन ने न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर को पीछे छोड़ते हुए अपने देश के सबसे तेज सात हजारी बनने का गौरव हासिल किया। 30 वर्षीय विलियम्सन ने यह कारनामा 83वें टेस्ट की 144वीं पारी में किया। टेलर ने 169वीं पारी में यह मुकाम हासिल किया था। टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज सात हजारी बनने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ के नाम है, जिन्होंने 126वीं पारी में टेस्ट करियर के सात हजार रन पूरे किए थे। पाकिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में दोहरा शतक जड़ने के साथ ही उन्होंने टेस्ट करियर में अपना चौथा दोहरा शतक जड़ा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सोशल मीडिया पर राजीव को शुभकामनाओं की बौछार

समर्थकों ने कहा सही निर्णय दादा, हम आपके साथ हावड़ा :राजीव बनर्जी ने इस्तीफे की अपनी एक कॉपी पहले से ही सोशल मीडिया पर पोस्ट कर आगे पढ़ें »

राजीव शुरुआत है, कतार लंबी है : शुभेन्दु

कोलकाता : राजीव बनर्जी के बागी तेवर के बाद मंत्री पद के इस्तीफे पर शुभेन्दु अधिकारी ने भी प्रतिक्रिया दी है। शुभेन्दु ने कहा कि आगे पढ़ें »

ऊपर