विश्व क्रिकेट को कड़ा संदेश, किसी भी परिस्थिति में नहीं झुकेगा भारत

सिडनी : सिडनी में ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट को जीतने के लिए कई हथकंडे अपनाये लेकिन भारतीय खिलाड़ियों ने मेजबान टीम को अपने प्रदर्शन से करारा जवाब दिया। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भारतीय टीम की तारीफ करते हुए कहा कि हमने विश्व क्रिकेट को यह संदेश दे दिया है कि हम किसी भी परिस्थिति में नहीं झुकेंगे।’ बकौल गावस्कर, ‘टीम इंडिया ने जिस तरह से सिडनी टेस्ट को ड्रॉ कराया उससे ये साफ पता चलता है कि वह किसी भी परिस्थिति से उबर सकती है। पांचवें नंबर पर ऋषभ पंत ने तो कमाल ही कर दिया। पंत ने शुरू में 34 गेंद पर 5 रन बनाए और उसके बाद जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की, वह काबिले तारीफ है। उन्होंने मैच का पूरा पासा ही पलट दिया। गावस्कर ने बताया कि हर क्रिकेटर को ये बात अच्छी तरह से पता है कि अगर इतिहास में जगह बनानी है तो उन्हें टेस्ट क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन करना होगा। वहीं, चेतेश्वर पुजारा जैसा जज्बा कम ही दिखता है। उन्होंने अपने प्रदर्शन से आलोचकों को जवाब देने की कोशिश की है। ऋषभ पंत ने जिस तरह से बैटिंग की इसका श्रेय पुजारा को जाता है। उनसे ऊपर बैटिंग कराना एक मास्टरस्ट्रोक था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पेट की गैस से छुटकारा पाना है तो रखें इन बातों का ध्यान

अनियमित, अनुचित खान-पान और खान-पान के गलत तरीकों से हमारा पाचन तंत्र प्रभावित होता है। हमारी पाचन क्रिया बिगड़ जाती है और हम पेट संबंधी आगे पढ़ें »

मानसिक रोगों को दूर करता है प्राणायाम

'प्राणायाम' का शाब्दिक अर्थ होता है 'प्राण का आयाम' अर्थात् विस्तार। प्राणायाम की परिभाषा देते हुए महर्षि पातंजलि ने 'योगसूत्र' के साधनपाद सूत्र में लिखा आगे पढ़ें »

ऊपर