दूसरा टेस्ट भी नहीं खेलेंगे वॉर्नर और एबोट

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और तेज गेंदबाज सीन एबोट चोट और कोरोना प्रोटोकॉल के कारण भारत के खिलाफ 26 दिसंबर से शुरू हो रहा दूसरा क्रिकेट टेस्ट भी नहीं खेल सकेंगे। वॉर्नर और एबोट अपनी अपनी चोटों के उपचार के लिये टीम के बायो बबल से बाहर थे। क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने एक बयान में कहा कि कोई भी खिलाड़ी सिडनी में कोरोना ‘हॉटस्पॉट’ पर नहीं था लेकिन क्रिकेट आस्ट्रेलिया के जैव सुरक्षा प्रोटोकॉल के तहत वे बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिये टीम से नहीं जुड़ सकते हैं। ये दोनों खिलाड़ी सिडनी से मेलबर्न आ गए हैं, जहां रिहैबिलिटेशन जारी रखेंगे। वॉर्नर को वनडे श्रृंखला के दौरान ग्रोइन की चोट लगी थी और वह पहला टेस्ट भी नहीं खेल सके थे। वहीं एबोट चोट से उबर चुके हैं लेकिन पहले टेस्ट की टीम में जगह नहीं बना सके।

अश्विन से अपनी तुलना नहीं कर सकता : लियोन
ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी स्पिनर नाथन लियोन ने कहा है कि वह और रविचंद्रन अश्विन अलग तरह के गेंदबाज हैं और उनके बीच तुलना नहीं की जानी चाहिये। अश्विन विश्व स्तरीय गेंदबाज है। मैने उसे गेंदबाजी करते काफी देखा है, खासकर भारत दौरे पर। मैने उससे सीखने की कोशिश की है। उसके पास काफी विविधता है। वह अपनी रफ्तार में तेजी से बदलाव कर सकता है और काफी प्रतिभाशाली है। हम एक जैसे भी हैं और अलग अलग भी, लिहाजा हमारी तुलना संभव नहीं है। उसका रिकार्ड ही बताता है कि वह कैसा गेंदबाज है। अश्विन 72 टेस्ट में 370 विकेट ले चुके हैं। वहीं लियोन ने 97 टेस्ट में 391 विकेट लिये हैं। यह पूछने पर कि क्या वह किसी खास बल्लेबाज को 400वां शिकार बनाना चाहते हैं, लियोन ने कहा कि उन्हें इससे फर्क नहीं पड़ता। मैं इसे लेकर चिंतित नहीं हूं। मयंक अग्रवाल हो या जसप्रीत बुमराह। मुझे फर्क नहीं पड़ता। 400 विकेट लेना महत्वपूर्ण है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अब मशहूर अभिनेत्री की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, फंदे पर लटका मिला शव

मुंबई : साल 2020 के बाद 2021 में भी एंटरटेनमेंट जगत से बुरी खबरों के आने का सिलसिला नहीं थम रहा है। अब कन्नड़ एक्ट्रेस आगे पढ़ें »

आज से मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं वोटर आईडी कार्ड, शुरू हुई ये स्कीम

कोलकाता : अब देशवासियों को अपना वोटर आईडी कार्ड खोने या खराब होने पर परेशान नहीं होना पड़ेगा। यहां तक की इसे दोबारा पाने के आगे पढ़ें »

ऊपर