विजेंदर सिंह ने प्रो बॉक्सिंग में दर्ज की लगातार 11वीं जीत

Vijender Singh registers 11th win in Pro Boxing

नेवार्क : भारत के स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने प्रोफेशनल बॉक्सिंग में अपनी लगातार 11वीं जीत दर्ज की है। इस मुकाबले में विजेंदर ने अमेरिका के पेशेवर माइक स्नाइडर पर तकनीकी नाकआउट के जरिये जीत हासिल की। शनिवार की रात (भारत में रविवार तड़के तक) चली 8 राउंड की सुपर मिडिलवेट बाउट में हरियाणा के 33 साल के मुक्केबाज ने 4 राउंड में दबदबा बनाकर सर्किट में लगातार 11वीं बार जीत हासिल की।
रिंग में वापसी करना शानदार
विजेंदर ने बाउट के बाद कहा, ‘‘लंबे समय बाद रिंग में वापसी करना शानदार है। अमेरिका में आना और जीत हासिल करना शानदार है। यह सचमुच काफी रोमांचक था। मैं अमेरिका में पदार्पण में जीत दर्ज कर काफी खुश हूं।’’ मालूम हो कि यह जीत उन्हें चौथे दौर के दूसरे मिनट में मिली जब विजेंदर ने स्नाइडर को लगातार सीधे पंच से पस्त कर दिया जिससे रैफरी को इस भारतीय मुक्केबाज के पक्ष में बाउट करने के लिये बाध्य होना पड़ा।
पंच काफी सटीक और दमदार
इस मुकाबले के बारे में विजेंदर ने कहा कि ‘‘मुझे दबदबा बनाने में चार राउंड लगे। मैंने दो या तीन राउंड की उम्मीद की थी लेकिन मुझे इसमें चार राउंड लग गये। मुझे अच्छा लगा।’’ वहीं यह विजेंदर की 8वीं नाकआउट जीत है। पूरी बाउट के दौरान 38 वर्ष के स्नाइडर के पंच में ज्यादा दम नहीं दिखा जबकि एक साल से ज्यादा समय बाद वापसी कर रहे विजेंदर के पंच काफी सटीक और दमदार थे। स्थानीय प्रबल दावेदार के खिलाफ विजेंदर को कहीं भी खतरा नहीं दिखा और उन्होंने स्नाइडर के कमजोर आक्रमण को आसानी से रोक दिया। स्नाइडर के जीत का रिकार्ड 13-5-3 है।

गौरतलब है कि पूर्व डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक चैम्पियन विजेंदर हाल में दक्षिण दिल्ली की सीट से आम चुनाव में लड़े थे लेकिन उसमें उन्हें हार मिली थी। हाल ऑफ फेम बाब अरूम के टॉम रैंक प्रोमोशंस से करार करने के बाद विजेंदर इस साल 2 और फाइट में भाग लेना चाहते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लोगों में पीओके की आजादी के लिये ‘जुनून’ है : ठाकुर

जम्मू : केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करने के बाद पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर आगे पढ़ें »

पिछले पांच-छह साल में बढ़े हैं दलितों पर अत्याचार : प्रशांत भूषण

नयी दिल्ली : भीम आर्मी द्वारा आयोजित संवाददाता सम्मेलन में सामाजिक कार्यकर्ता व वकील प्रशांत भूषण ने सोमवार को आरोप लगाया कि पिछले पांच-छह साल आगे पढ़ें »

ऊपर