विजय हजारे ट्रॉफी : साव के शानदार प्रदर्शन से मुंबई सेमीफाइनल में

नयी दिल्ली : कप्तान पृथ्वी साव के 123 गेंद में नाबाद 185 रन की मदद से मुंबई ने सौराष्ट्र को 9 विकेट से हराकर मंगलवार को विजय हजारे ट्रॉफी एक दिवसीय क्रिकेट चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए सौराष्ट्र ने समर्थ व्यास के नाबाद 90 रन की मदद से 5 विकेट पर 284 रन बनाये लेकिन मुंबई ने लक्ष्य 415 ओवर में हासिल कर लिया। साव ने टूर्नामेंट में तीसरा शतक जमाया। उन्होंने दिल्ली के खिलाफ 105 और पुडुच्चेरी के खिलाफ 227 रन की नाबाद पारियां खेली थी। जीत के लिये 285 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए साव शुरू ही से आक्रामक रहे। मुंबई ने 9 ओवर में बिना किसी नुकसान के 67 रन बना लिये थे। साव ने अपनी पारी में 21 चौके और सात छक्के लगाये। यशस्वी जायसवाल ने 104 गेंद में 75 रन की पारी खेलकर उनका पूरा साथ दिया। टूर्नामेंट में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर का रिकॉर्ड बनाने वाले साव ने अपना अर्धशतक 29 गेंद में पूरा किया। उन्होंने शतक 67 गेंद में पूरा कर डाला। दोनों ने पहले विकेट के लिये 238 रन जोड़े और जीत की नींव रखी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

माध्यमिक परीक्षा को लेकर अनिश्चियता, मगर पर्षद ने शुरू की तैयारी

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोरोना काल के बीच राज्य में सभी सरकारी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां दे दी गयी हैं। इस बीच, राज्य में 1 आगे पढ़ें »

दिल्ली ने मुंबई को 6 विकेट से हराया, मिश्रा ने झटके 4 विकेट, अर्धशतक से चूके धवन

चेन्नई : आईपीएल 2021 के 13वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को 6 विकेट से शिकस्त दी। दिल्ली की यह लगातार दूसरी जीत आगे पढ़ें »

ऊपर