विजय हजारे : पडिक्कल के शतक से कर्नाटक की आसान जीत

बेंगलुरू : प्रतिभाशाली सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल ने अपनी शानदार फार्म जारी रखते हुए लिस्ट में अपना सर्वाधिक स्कोर बनाया जिससे कर्नाटक ने विजय हजारे ट्राफी के ग्रुप सी के मैच में बुधवार को यहां ओडिशा को 101 रन से करारी शिकस्त दी। पडिक्कल ने 14 चौकों और पांच छक्कों की मदद से 152 रन बनाये जिससे कर्नाटक ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर 5 विकेट पर 329 रन बनाये। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की तरफ से खेलने वाले पडिक्कल ने 119 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। उन्होंने पहले दो मैचों में भी 52 और 97 रन बनाये थे। ओडिशा की टीम इसके जवाब में 44 ओवर में 228 रन पर आउट हो गयी। प्रसिद्ध कृष्णा और श्रेयस गोपाल ने 3-3 विकेट लिये। ग्रुप सी के एक अन्य मैच में केरल ने रेलवे को सात रन से हराकर अपनी तीसरी जीत दर्ज करके शीर्ष पर स्थिति मजबूत की।

बड़ौदा ने हैदराबाद को 110 रन से रौंदा
बड़ौदा ने केदार देवधर के शतक और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत बुधवार को एलीट ग्रुप ए मैच में हैदराबाद को 110 रन से हराकर विजय हजारे ट्रॉफी में जीत की लय जारी रखी। यह बड़ौदा की लगातार तीसरी जीत है, इससे पहले उसने गोवा और त्रिपुरा को शिकस्त दी थी। लालभाई कांट्रेक्टर स्टेडियम में बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद बड़ौदा ने देवधर की स्ट्रोक्स से भरी 131 रन की शानदार पारी से 7 विकेट पर 316 रन का प्रतिस्पर्धी स्कोर खड़ा किया। इसके बाद उसने बाबाशफी पठान (37 रन देकर 3 विकेट) और अन्य गेंदबाजों की मदद से हैदराबाद को 206 रन पर समेट दिया। देवधर ने हैदराबाद के गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ाते हुए 139 गेंद की पारी के दौरान 14 चौके और दो छक्के जमाये। देवधर को कृणाल पांड्या (55) के रूप में अच्छा साझीदार मिला, दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 98 रन जोड़े। हैदराबाद के लिये गौड़ और सीवी मिलिंद ने 2-2 विकेट चटकाये।

8 विकेट से हारा गोवा 
वहीं ग्रुप के अन्य मैचों में गुजरात ने त्रिपुरा को 132 रन से और छत्तीसगढ़ ने गोवा को आठ विकेट से शिकस्त दी। गोवा की टीम ने दर्शन मिसाल (56 रन) के अर्धशतक से 210 रन का स्कोर बनाया जिसे छत्तीसगढ़ ने दो विकेट पर 213 रन बनाकर आठ विकेट से जीत दर्ज की। छत्तीसगढ़ के लिये हरप्रीत सिंह भाटिया ने 56 रन बनाये। वहीं, गुजरात ने हेत पटेल (114) के शतक और ध्रुव रावल (83) के अर्धशतक से सात विकेट पर 336 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके बाद उसने गेंदबाजों की मदद से त्रिपुरा को 204 रन ही बनाने दिये। हार्दिक पटेल ने 25 रन देकर तीन विकेट और रिपल पटेल ने 26 रन देकर दो विकेट चटकाये।

शेयर करें

मुख्य समाचार

तृणमूल उम्मीदवार उज्ज्वल विश्वास कोरोना से संक्रमित

2 उम्मीदवार 1 विधायक की हो चुकी है कोरोना से मौत सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : देश के अन्य हिस्सों के साथ ही बंगाल में भी कोरोना का आगे पढ़ें »

सीएम के पैर का प्लास्टर और 7 दिन रखने की डॉक्टरों ने दी सलाह

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : नंदीग्राम में सीएम ममता बनर्जी के पैर में लगी चोट के बाद से उनके पैर में प्लास्टर किया हुआ है। सीएम उसी आगे पढ़ें »

ऊपर