सिडनी में विहारी और अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया से छिनी जीत

सिडनी : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया। इस मैच में चोटिल हनुमा विहारी ने ‘दीवार’ बनकर ऑस्ट्रेलिया की ‘पक्की’ जीत को उनसे छीन लिया। हनुमा विहारी का साथ रविचंद्रन अश्विन ने बेहद शानदार तरीके से निभाया। बल्लेबाजी के दौरान अश्विन और हनुमा विहारी दोनों ही चोटिल थे, लेकिन दोनों ही खिलाड़ी ‘दीवार’ बनकर क्रीज पर जमे रहे और ऑस्ट्रेलिया के जबड़े से सिडनी टेस्ट की जीत छीन ली। सिडनी टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 338 रन बनाए। इसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम पहली पारी में 244 रन ही बना सकी। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 312 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 407 रनों का लक्ष्‍य दिया। दूसरी पारी में भारत की शुरुआत बहुत अच्छी नहीं रही। मेहमान टीम मैच के चौथे दिन रविवार को यहां सिडनी क्रिकेट मैदान पर 98 रन तक दो विकेट गंवाकर मुश्किलों में घिर गयी थी। पांचवें दिन पहले सेशन में ही भारत ने अजिंक्य रहाणे का विकेट गंवा दिया।

संकटमोचन बने विहारी और अश्विन

इसके बाद ऋषभ पंत (97) और चेतेश्वर पुजारा (77) ने शानदार पारी खेली, लेकिन इन दोनों के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया की जीत पक्की लगने लगी थी। पंत और पुजारा के आउट होने के बाद हनुमा विहारी और रविचंद्रन अश्विन ने मोर्चा संभाला। हनुमा ने हैमस्ट्रिंग इंजरी के बावजूद शानदार खेल दिखाया और ‘दीवार’ बनकर क्रीज पर बने रहे। उनसे भागा नहीं जा रहा था और वह काफी दर्द में भी नजर आ रहे थे. बावजूद इसके उन्होंने हिम्मत ना हारते हुए क्रीज पर अपने पांव जमाए रखे। हनुमा विहारी का साथ अश्विन ने बहुत अच्छी तरह से निभाया। बल्लेबाजी के दौरान अश्विन भी चोटिल हुए। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने अश्विन और विहारी की इस अटूट साझेदारी को तोड़ने के लिए काफी कोशिश की और उन्हें गेंद से शिकार भी बनाया, लेकिन कामयाब नहीं हो सके. अंत में हनुमा विहारी (23) और रविचंद्रन अश्विन (39) ने ऑस्ट्रेलियाई जबड़े से जीत छीन ली और सिडनी टेस्ट को ड्रॉ करवा दिया। हनुमा और अश्विन की इस साझेदारी की सोशल मीडिया पर भी जमकर तारीफ हो रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बॉयफ्रेंड से बात करने से रोका पिता ने तो नाबालिग बेटी ने कर दी हत्या

लाश सड़ने पर डाला परफ्यूम मध्य प्रदेश : मध्य प्रदेश के बैतूल से सनसनीखेज मामला सामने आया है जहां एक दत्तक (गोद ली हुई) पुत्री आगे पढ़ें »

बड़ी खबर : कोलकाता में टीके के बाद बेहोश हुई नर्स

बेहोशी की वजह पता करने के लिए मेडिकल बोर्ड गठित कोलकाता : कोविड-19 का टीका लगाये जाने के बाद यहां बीमार पड़ने वाली 35 वर्षीय एक आगे पढ़ें »

ऊपर