ट्रैक एशिया कप : भारत 10 स्वर्ण सहित 25 पदक जीतकर शीर्ष स्‍थान पर रहा

asia cup

नई दिल्ली : ट्रैक एशिया कप के छठे संस्करण में भारत 10 स्वर्ण, 8 रजत और 7 कांस्य सहित कुल 25 पदक जीतकर बुधवार को पदक तालिका में शीर्ष स्थान पर रहा। आईजी स्टेडियम के साइकि्लंग वेलोड्रोम में भारत ने प्रतियोगिता के आखिरी दिन 2 स्वर्ण और 1 कांस्य सहित 3 पदक जीते। वहीं उज्बेकिस्तान 4 स्वर्ण और 3 रजत सहित कुल 7 पदक जीतकर दूसरे स्थान पर रहा जबकि मलेशिया 4 स्वर्ण और 1 रजत सहित 5 पदक जीतकर तीसरे स्थान पर रहा।

चौथा स्वर्ण पदक विजेता बने रोनाल्डो

भारतीय साइकि्लंग की नई सनसनी रोनाल्डो लेतोनजाम ने अपना शानदार प्रदर्शन बरकरार रखते हुए अपना चौथा स्वर्ण पदक जीता। उन्होंने पुरुष जूनियर किरिन स्पर्धा में स्वर्ण जीता। उनके अन्य 3 स्वर्ण स्प्रिंट, एक किलोमीटर टाइम ट्रायल और टीम स्प्रिंट में थे। रोनाल्डो ने हाल में विश्व जूनियर चैंपियनशिप में 2 पदक जीते थे और उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन को एशिया ट्रैक कप में भी बरकरार रखा।

मेरे करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन : रोनाल्डो

किरिन में रोनाल्डो ने कजाखस्तान के राइडरों को पीछे छोड़ कर स्वर्ण अपने नाम किया। स्वर्ण जीतने के बाद रोनाल्डो ने कहा कि ‘‘यह मेरे करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है और हर प्रतियोगिता के साथ मैं अपने समय में सुधार करता जा रहा हूं। मैं अपने परिवार के आशीर्वाद से यह सफलता हासिल कर सका हूं।’’

एलबेन ने आसानी से हासिल की जीत

मौजूदा विश्व रैंकिंग में नंबर एक और आगामी ओलम्पिक में भारत की उम्मीद एसो एलबेन ने आसानी से पुरुष एलीट किरिन स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता और महत्वपूर्ण अंक हासिल किये जो ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई करने में महत्वपूर्ण होंगे। इस स्पर्धा में भारत के अमरजीत सिंह को कांस्य पदक मिला। वहीं स्टार साइक्लिस्ट देबोराह और मयूरी ल्युटे ने महिला एलीट किरिन स्पर्धा में निराश किया और वे टॉप 6 में जगह नहीं बना पायीं।

ओलम्पिक की दिशा में महत्वपूर्ण कदम : महासंघ अध्यक्ष

भारतीय साइकिलिंग महासंघ के अध्यक्ष ओंकार सिंह ने टीम के प्रदर्शन पर खुशी जताई और कहा कि यह ओलम्पिक की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

hongkong

हांगकांग ‘लोकतंत्र अधिनियम’ पारित, चीन ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

वाशिंगटन : हांगकांग में लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनकारियों की मांग वाले एक विधेयक को अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने मंगलवार को पारित कर दिया, जिसका उद्देश्य उस आगे पढ़ें »

रतन टाटा खुद को मानते हैं ‘एक्सीडेंटल स्टार्टअप निवेशक’, कई बड़ी कंपनियों में है हिस्सेदारी

नई दिल्ली : उद्योगपति और टाटा समूह के चेयरमैन रतन टाटा ने खुद को 'एक्सीडेंटल स्टार्टअप निवेशक' माना है। उन्होंने दर्जनभर से ज्यादा स्टार्टअप कंपनियों आगे पढ़ें »

court

अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने 40 दिन की सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रखा

ayodhya

अयोध्या मामला : मुस्लिम धर्मगुरुओं ने कहा, शीर्ष न्यायालय के फैसले को स्वीकार किया जाना चाहिए

अमेरिकी प्रतिबंधों के पालन के लिए भारत अपना नुकसान नहीं करेगा: वित्त मंत्री

russia

तुर्की और सीरिया की लड़ाई में रूस बना दीवार, तैनात की अपनी आर्मी

sitaraman

अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद ‘मानवाधिकार’ विश्व स्तर पर ज्वलंत शब्द बन गया : सीतारमण

chetak

बजाज ने पेश किया इलेक्ट्रिक चेतक स्कूटर, सामने आया पहला लुक

rail

रेलवे ने शुरू की नई योजना, अब फिल्म प्रमोशन के लिए हो सकेगी ट्रेनों की बुकिंग

modi

पीएम मोदी बोले- राष्ट्र निर्माण का आधार है सावरकर के संस्कार

ऊपर