टोक्यो पैरालिम्‍पिक्स में मरियप्पन थंगावेलु और शरद कुमार का डबल धमाका

टोक्योः टोक्यो पैरालिंपिक खेलों में भारत के लिए मरियप्पन थंगावेलु ने सिल्वर और और शरद कुमार ने ब्रॉन्ज मेडल जीतकर फैंस को डबल खुशी का मौका दिया। दोनों ने हाई जंप के T63 इवेंट में मेडल हासिल किया। थंगावेलु ने रियो पैरालिंपिक के बाद लगातार दूसरा मेडल हासिल किया। इन दो मेडल के साथ ही भारत ने पहली बार पैरालिंपिक खेलों में दहाई का आंकड़ा पार किया। टोक्यो पैरालिंपिक खेलों में भारत के मेडल की कुल संख्या 10 हो गई है। टी42 वर्ग में उन खिलाड़ियों को रखा जाता है जिनके पैर में समस्या है, पैर की लंबाई में अंतर है, मांसपेशियों की ताकत और पैर की मूवमेंट में समस्या है। इस वर्ग में खिलाड़ी खड़े होकर इवेंट में हिस्सा लेते हैं। इससे पहले मंगलवार को निशानेबाज सिंहराज अधाना ने पुरुष 10 मीटर एयर पिस्टल एसएफ1 स्पर्धा में ब्रॉन्ज मेडल जीता। भारत ने अब तक दो गोल्ड, पांच सिल्वर और तीन ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पैसों की तंगी से बचने के लिए करें आटे के ये उपाय, होगी मां लक्ष्मी की कृपा

कोलकाता : पैसे-रुपये और तरक्की भला किसे पसंद नहीं होती, लेकिन कुछ ऐसे लोग भी होते हैं जिनके हाथ में पैसे टिकते ही नहीं। पैसे आगे पढ़ें »

ऊपर