टोक्यो ओलम्पिक : तीन स्पर्धाओं में चुनौती पेश करेंगी मनु भाकर

नयी दिल्ली : दुनिया की नंबर एक निशानेबाज इलावेनिल वलारिवान को टोक्यो ओलम्पिक के लिए हासिल किये 15 कोटे के लिए चुनी गयी भारतीय टीम में शामिल किया गया, जिसमें युवा प्रतिभाशाली मनु भाकर तीन स्पर्धाओं में देश का प्रतिनिधित्व करेंगी। मनु 10 और 25 मीटर महिला एयर पिस्टल स्पर्धा में यशस्विनी व राही सरनोबत जबकि 10 मीटर मिश्रित टीम में सौरव चौधरी संग भीरतीय चुनौती पेश करेंगी। पिछले महीने दिल्ली विश्व कप में स्वर्ण पदक जीतने वाली ओलम्पिक कोटाधारी चिंकी यादव को टीम में जगह नहीं मिली। राष्ट्रीय चयन समिति द्वारा यह तय किया गया था कि महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल में चिंकी द्वारा हासिल किया गया कोटा अंजुम मौदगिल को दिया जाएगा, जिससे वह महिलाओं की 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन स्पर्धा में भाग ले सकेंगी। इस स्पर्धा में वह पूर्व विश्व चैम्पियन तेजस्विनी सावंत के साथ भारत की दूसरी खिलाड़ी होंगी। महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल की रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज इलावेनिल इकलौती निशानेबाज है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बोले केजरीवाल नहीं चाहते लॉकडाउन पर मजबूरी में कुछ पाबंदियों के दिए आदेश

नई दिल्ली : दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने शनिवार को सख्त पाबंदियों की घोषणा की थी। इसके बाद आज आगे पढ़ें »

जीवन भर रहें फिट

अब यह सिद्ध हो चुका है कि निष्क्रिय जीवन शैली वाले लोग आयु बढ़ने के साथ चुस्त व स्वस्थ नहीं रह पाते। वही लोग ढलती आगे पढ़ें »

ऊपर