अलविदा टोक्यो… रंगारंग कार्यक्रम के साथ खत्म हुआ खेलों का महाकुंभ

– बजरंग पूनिया ने भारतीय दल की अगुवाई की
टोक्योः कोरोना महामारी की चुनौतियों के बावजूद टोक्यो ओलिंपिक सफल रहा। इसके क्लोजिंग सेरेमनी की शुरुआत हो चुकी है। शुरुआत में मंच पर मेजबान जापाना का झंडा लाया गया। इसके बाद सभी देशों के झंडे स्टेडियम में एक गोले में दिखाई दिए। यह शानदार दृश्य था, सिर्फ भारतीयों के लिए नहीं, बल्कि दुनिया के सभी लोगों का दिल जीत रहा है।

जिन खिलाड़ियों के इवेंट्स आज थे, उन्हें मेडल भी दिया गया। एफिल टावर पर ओलिंपिक ध्वज फहराया गया। समापन समारोह में टोक्यो के गवर्नर युरिको कोइके और आईओसी के अध्यक्ष थॉमस बाक ने ओलिंपिक ध्वज को पेरिस की मेयर एनी हिडाल्गो को सौंपा। पेरिस में ही अगला 2024 पेरिस ओलिंपिक होना है। इस दौरान एफिल टावर पर ओलिंपिक ध्वज भी फहराया गया।फ्रांस का राष्ट्रीय ध्वज फहराया गयासमापन समारोह में फ्रांस के राष्ट्रगान की प्रस्तुति के बाद स्टेडियम में फ्रांस का राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया। इसके बाद पेरिस ओलिंपिक 2024 की उलटी गिनती शुरू हो गई। इसी के साथ एथलीट भी आने वाले ओलिंपिक खेलों की तैयारियां शुरू कर देंगे। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने भी वीडियो के जरिए सभी को अगले ओलिंपिक के लिए शुभकामनाएं दीं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

चक्रवात गुलाबः स्थितियों से निपटने के लिए नवान्न पूरी तरह अलर्ट

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : बंगाल में एक बार फिर चक्रवाती तूफान का खतरा मंडरा रहा है। अलीपुर मौसम विभाग की माने तो बुधवार को भारी बारिश आगे पढ़ें »

ऊपर