टेस्ट रैंकिंग :  कोहली से आगे निकले रूट, पांचवें स्थान पर खिसके विराट 

दुबई : भारतीय कप्तान विराट कोहली को ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग की बल्लेबाजी सूची में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने पांचवें स्थान पर खिसका दिया और वह दो पायदान के फायदे से तीसरे स्थान पर पहुंच गये। जसप्रीत बुमराह और आर अश्विन भी गेंदबाजी सूची में ऊपर बढ़े हैं। इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती टेस्ट में 11 और 72 रन की पारी खेलने वाली कोहली के 852 अंक हैं और वह बुधवार को जारी ताजा रैंकंग में एक स्थान नीचे खिसक गये। अनुभवी स्पिनर अश्विन और तेज गेंदबाज बुमराह एक एक पायदान के फायदे से क्रमश: सातवें और आठवें स्थान पर पहुंच गये। चेन्नई में 227 रन की यादगार जीत दर्ज करने में अपनी टीम की मदद करने वाले रूट ने इंग्लैंड को आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की दौड़ में बनाये रखा है, जिनके 883 रेटिंग अंक हैं। उप महाद्वीप में तीन टेस्ट में (दो श्रीलंका के खिलाफ) 684 रन बनाने वाले रूट का सितंबर 2017 के बाद से यह सर्वश्रेष्ठ स्थान है। नवंबर 2017 के बाद से पहली बार कोहली से आगे हुए रूट अब शीर्ष रैंकिंग पर काबिज केन विलियमसन से 36 अंक पीछे हैं और वह स्टीव स्मिथ से केवल आठ अंक पीछे हैं। शीर्ष पांच स्थान के लिये प्रतिस्पर्धा काफी कड़ी है जिसमें मार्नस लाबुशेन भी शामिल हैं और इन सभी के 850 रेटिंग अंक से ऊपर हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

marriage

7 नहीं अब ‘8 वचनों’ का होगा वादा, बिना इसके पूरी नहीं होगी शादी! जानें इसकी खासियत

नई दिल्लीः कहते है शादी एक ऐसा अटूट बंधन है, जिसे ताउम्र निभाने के लिए पति-पत्नी सात वचन लेते हैं। हमारे यहां इन सात वचनों आगे पढ़ें »

हल्दी का यह टोटका बदल देगा आपकी जिंदगी

कोलकाता : हर व्यक्ति चाहता है कि वह जीवन में सफल बने, जीवन में सुख और शांति बनी रहे और वह खूब पैसे कमाएं। इसके आगे पढ़ें »

ऊपर