टेस्ट रैंकिंग : पंत सातवें और अश्विन दूसरे स्थान पर पहुंचे, टी-20 में शीर्ष दो में शामिल हुआ भारत

दुबई : इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में शतक जमाने वाले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत बुधवार को यहां जारी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ सातवें स्थान पर पहुंच गये हैं। यह 23 वर्षीय खिलाड़ी बल्लेबाजी रैंकिंग में हमवतन रोहित शर्मा और न्यूजीलैंड के हेनरी निकोल्स के साथ सातवें स्थान पर है। रोहित एक स्थान आगे बढ़े हैं। वहीं, इंग्लैंड के बल्लेबाजों में खौफ पैदा करने वाले भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल ने गेंदबाजों की रैंकिंग में महत्वपूर्ण सुधार किया है। सीरीज के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गये अश्विन न्यूजीलैंड के नील वैगनर को पीछे छोड़कर दूसरे स्थान पर पहुंच गये हैं। वह अगस्त 2017 के बाद पहली बार इस स्थान पर पहुंचे हैं। अश्विन आलराउंडरों की सूची में शाकिब अल हसन से ऊपर चौथे स्थान पर हैं। जबकि भारत को आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाने वाले वाशिंगटन सुंदर ने 39 स्थान की लंबी छलांग लगायी है और वह 62वें स्थान पर पहुंच गये हैं।

टी-20 टीम रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचा भारत
शीर्ष पर काबिज इंग्लैंड के खिलाफ 12 मार्च से शुरू होने वाली पांच मैचों की सीरीज से पहले भारत आईसीसी की पुरुष टी20 टीम रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। इंग्लैंड अभी भारत से सात अंक आगे है। वह इससे पहले तीसरे स्थान पर था लेकिन ऑस्ट्रेलिया की हाल में न्यूजीलैंड के हाथों 2-3 की हार से भारतीय टीम आगे बढ़ने में सफल रही। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हालांकि केवल एक अंक का अंतर है। टी-20 बल्लेबाजी तालिका में भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल एक पायदान नीचे तीसरे स्थान पर खिसक गये हैं लेकिन कप्तान विराट कोहली पहले की तरह छठे स्थान पर बने हुए हैं। राहुल के 816 रेटिंग अंक हैं तथा वह इंग्लैंड के डाविड मलान (915 अंक) और आस्ट्रेलिया के आरोन फिंच (830) के बाद तीसरे स्थान पर है। कोहली के 697 अंक हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मेरी लड़ाई किसी से नहीं, काम मेरी पहचान – फिरहाद हकीम

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : पोर्ट विधानसभा चुनाव में मैं किसी को अपना प्रतिद्वंदी नहीं मानता हूँ। मेरी लड़ाई किसी से नहीं बल्कि मेरी खुद से है। आगे पढ़ें »

क्या आपको पता हैं न्यूड सोने के यह फायदे

नई दिल्ली : अगर आपसे सेहत को बेहतर रखने के तरीके अपनाने के बारे में कहा जाए तो बिना कपड़ों के यानी न्यूड होकर सोने आगे पढ़ें »

ऊपर