टेनिस : नडाल ने 12वीं बार जीता बार्सिलोना ओपन खिताब

बार्सीलोना : विश्व रैंकिंग में दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल ने वर्ल्ड नंबर 5 मिस्र के स्टेफानोस सितसिपास को 6-4, 6-7, 7-5 से हराकर करियर में 12वीं बार बार्सिलोना ओपन का खिताब जीत लिया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, नडाल ने इल्या इवाश्का, केई निशिकोरी, कैमरन नॉरी और पाब्लो कैरेनो बुस्टा अगुट को हराकर फाइनल में पहुंचा, जहां उन्होंने सितसिपास को मात देकर खिताब अपने नाम किया। जीत के बाद नडाल ने कहा कि इस खिताब का मेरे लिए काफी महत्व है। एक साल बाद घरेलू दर्शकों के सामने खेलना सुखद एहसास है। स्टेफानोस एक अविश्वसनीय प्रतिद्वंद्वी है। वह इस साल के नंबर 1 है और मुझे पता था कि फाइनल बेहद कठिन होगा। उनके पास सब कुछ है, और मेरे लिए यह जीत बहुत महत्वपूर्ण है। 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता नडाल के करियर का यह 87वां खिताब है। एटीपी 500 टूर्नामेंट खिताब जीतने के बाद नडाल एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 12 या उससे ज्यादा बार एक ही टूर्नामेंट को जीता है। उन्होंने 12 बार रोलां गैरों खिताब भी अपने नाम किया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

क्या चीन का जैविक हथियार है कोरोना? हाथ लगे सीक्रेट दस्तावेजों के आधार पर अमेरिका का दावा

नई दिल्ली  : कोरोना वायरस पर चीन के दावों को स्वीकार करने को कोई तैयार नहीं है l हर ओर एक सवाल है कि जिस चीन आगे पढ़ें »

घरों में आवश्यक दवाओं का स्टॉक रख रहे लोग

मांग व आपूर्ति में अंतर बढ़ने के आसार दवा विक्रेताओं की चिंता बढ़ी सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः कोरोना वायरस के सेकेंड वेव में कई समस्याएं बढ़ी हैं। आगे पढ़ें »

ऊपर