टी-20 विश्व कप के लिये टीम चयन में अभी समय लगेगा : रोहित

अहमदाबाद : भारत के उप कप्तान रोहित शर्मा को लगता है कि आगामी टी-20 विश्व कप के लिये अभी से टीम का बल्लेबाजी क्रम तय करना जल्दबाजी होगा तथा कप्तान विराट कोहली का इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम टी-20 अंतरराष्ट्रीय में उनके साथ पारी का आगाज करना केवल रणनीतिक कदम था। रोहित के संवाददाताओं से बात करने से पहले कोहली ने कहा कि वह आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भी पारी की शुरुआत करेंगे और इस साल के आखिर में भारत में होने वाले टी-20 विश्व कप में भी शीर्ष क्रम में खेलना चाहेंगे। रोहित ने कहा कि (टी20) विश्व कप में अभी काफी समय है, तब हमारी बल्लेबाजी कैसी होगी इस पर बात करना अभी जल्दबाजी होगी। हमें बैठकर तय करना होगा कि टीम के लिये सबसे अनुकूल क्या रहेगा। राहुल सीमित ओवरों विशेषकर इस प्रारूप में हमारा प्रमुख खिलाड़ी है। वर्तमान फार्म को देखते हुए टीम प्रबंधन ने सर्वश्रेष्ठ एकादश के साथ उतरने का फैसला किया। इसका मतलब यह नहीं है कि भविष्य में राहुल के नाम पर विचार नहीं किया जाएगा।

धीमी ओवर गति के लिये भारत पर जुर्माना
भारत पर यहां इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में धीमी ओवर गति के लिये मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम को तय समय से दो ओवर धीमे फेंकने के कारण आईसीसी एलीट पैनल मैच रैफरियों के जवागल श्रीनाथ ने यह जुर्माना लगाया। आईसीसी ने एक बयान में कहा कि खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की आईसीसी आचार संहिता का अनुच्छेद 2.22 न्यूनतम ओवर गति उल्लघंन से संबंधित है, जिसमें खिलाड़ियों पर प्रत्येक ओवर धीमा फेंकने के लिये मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है। कोहली ने प्रस्तावित जुर्माना स्वीकार कर लिया है इसलिये अधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

क्या आपको पता हैं न्यूड सोने के यह फायदे

नई दिल्ली : अगर आपसे सेहत को बेहतर रखने के तरीके अपनाने के बारे में कहा जाए तो बिना कपड़ों के यानी न्यूड होकर सोने आगे पढ़ें »

प्रचार गाड़ी पर हमला लोकतंत्र पर हमले का नमूना : स्मृति ईरानी

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने रासबिहारी में भाजपा उम्मीदवार डॉ. सुब्रत साहा के समर्थन में सभा को संबोधित किया। इस आगे पढ़ें »

ऊपर