भारत बनाम पाकिस्तान Live : तूफानी शुरुआत के बाद भारत को पहला झटका, कप्तान OUT

नई दिल्ली : यूएई में खेले जा रहे 2022 एशिया कप में एक बार फिर भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी। इस बार मुकाबला सुपर-4 स्टेज में है। यह महामुकाबला दुबई में खेला जा रहा है। यहां पाकिस्तान ने टॉस जीत कर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया है।

कप्तान OUT

भारत को पहला झटका लग चुका है। कप्तान रोहित शर्मा का विकेट पाकिस्तान को मिल गया है।

भारत का स्कोर 50 के पार
रोहित और राहुल की सलामी जोड़ी ने इस मैच में अर्धशतकीय साझेदारी कर ली है। दोनों बल्लेबाज शानदार लय में दिख रहे हैं और भारतीय टीम तेजी से बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रही है। दोनों बल्लेबाजों ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की खूब धुनाई की है। भारत का स्कोर बिना किसी नुकसान के 54 रन है। केएल राहुल 26 और रोहित शर्मा 28 रन पर खेल रहे हैं।

रोहित-राहुल की आक्रामक शुरुआत

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की सलामी जोड़ी ने आक्रामक शुरुआत की है। रोहित और राहुल दोनों शुरुआत से बड़े शॉट खेल रहे हैं और पाकिस्तानी गेंदबाजों पर दबाव बना रहे हैं। तीन ओवर के बाद भारत का स्कोर बिना किसी नुकसान के 34 रन हो चुका है।

दूसरा ओवर

पाकिस्तान की ओर से दूसरा ओवर मोहम्मद हसनैन ने फेंका है जिसमें 9 रन बने। दो ओवर की समाप्ति के बाद टीम इंडिया का स्कोर बिना किसी नुकसान के 20 रन है। रोहित शर्मा 15 और केएल राहुल ने 5 रन बनाए हैं।

रोहित ने पहले ओवर में की तूफानी बैटिंग
पहले ओवर की समाप्ति के बाद भारत का स्कोर बिना किसी नुकसान के 11 रन है। इस ओवर में कप्तान रोहित शर्मा ने एक चौका और एक छक्का लगाया। वहीं केएल राहुल ने एक रन बनाए।

ओपनिंग के ​लिए उतरे रोहित और राहुल

भारतीय टीम की बैटिंग शुरू हो गई है। कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल क्रीज पर हैं। पाकिस्तान की ओर से पहला ओवर नसीम शाह फेंक रहे हैं।

पाकिस्तान ने टॉस जीता, चुनी बॉलिंग

भारतीय टीम पहले बैटिग करने जा रही है क्योंकि पाकिस्तान ने टॉस जीत लिया है। भारतीय टीम में तीन बदलाव किए गए हैं। हार्दिक पंड्या, रवि बिश्नोई और दीपक हुड्डा को प्लेइंग-11 में शामिल किया गया है। कार्तिक, जडेजा और आवेश खान इस मैच का पार्ट नहीं हैं।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं
पाकिस्तान : बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, शादाब खान, आसिफ अली, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, हारिस रऊफ, मोहम्मद हसनैन।

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल।

शेयर करें

मुख्य समाचार

दोस्त ने घर आने से किया मना तो भरे बाजार उसकी पत्नी के काटे अंग-अंग

भागलपुर : भागलपुर के पीरपैंती में वीभत्स हत्या को अंजाम दिया गया। दोस्त ने घर पर आने से रोक लगा दी तो उसकी पत्नी पर आगे पढ़ें »

वोटिंग के दिन रोड शो की अनुमति नहीं : ममता

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने गुजरात में चल रही दूसरे फेज की वोटिंग को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए आगे पढ़ें »

ऊपर