ऑस्ट्रेलिया में इतिहास रच स्वदेश पहुंची टीम इंडिया

खिलाड़ियों का मुंबई में जोरदार स्वागत, सभी को क्वारंटाइन रहने की सलाह

मुंबई/नयी दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया को उसी की जमीन पर धूल चटाने के बाद भारतीय भारतीय खिलाड़ी गुरुवार को स्वदेश लौट आए। जहां भारतीय समर्थकों ने टीम इंडिया का जोरदार स्वागत किया। बता दें कि टीम ने ब्रिस्बेन में पहला टेस्ट जीतकर ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में शिकस्त देते हुए इतिहास रचा दिया। अब अपने घर में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट, टी-20 और वनडे सीरीज में जीत की तैयारी करना है। इधर,कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे कुछ खिलाड़ियों के साथ स्वदेश पहुंचे तो वातावरण ‘आला रे आला अजिंक्य आला’ के स्वरों से गूंज उठा। रहाणे के अलावा मुख्य कोच रवि शास्त्री, स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा, तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ भी मुंबई पहुंचे जबकि ब्रिसबेन टेस्ट के नायक ऋषभ पंत तड़के दिल्ली पहुंचे।मुंबई महानगर पालिका के कमिश्नर इकबाल सिंह चहल ने कहा, ‘खिलाड़ियों को सात दिन तक घर में क्वारंटाइन पर रहने की सलाह दी गई है।’

पिता की कब्र पर पहुंचे मोहम्मद सिराज
सिराज का 63 दिनों का लंबा इंतजार आखिरकार खत्म हुआ, जब यह युवा पेसर शमशाबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से सीधे खैरताबाद के कब्रिस्तान पहुंचे और अपने दिवंगत पिता मोहम्मद गोस की कब्र पर फूल चढ़ाए। सिराज के 53 वर्षीय पिता का, जो एक ऑटो चालक थे, 20 नवंबर को फेफड़ों की बीमारी के कारण इंतकाल हो गया। सिराज तब ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम के साथ थे और उन्होंने वहीं रहने का फैसला किया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल का चुनावी दंगल : 20 सभाएं करेंगे पीएम

शाह की होंगी 50 जनसभाएं कोलकाता : पश्चिम बंगाल में चुनावी दंगल की घोषणा के बाद अब भाजपा कमर कस कर तैयारी में जुट चुकी है। आगे पढ़ें »

बुधवार के 7 प्रभावकारी उपाय एवं टोटके करेंगे हर विघ्न दूर…

कोलकाताः बुधवार के दिन खास तौर पर श्रीगणेश की पूजा-अर्चना करने का विधान है, क्योंकि श्री गणेशजी को विघ्नहर्ता कहा जाता है। वे स्वयं रिद्धि-सिद्धि के दाता आगे पढ़ें »

ऊपर