तारे और पृथ्वी ने मुंबई को विजय हजारे ट्रॉफी खिताब दिलाया

नयी दिल्ली : पूर्व कप्तान आदित्य तारे के नाबाद शतक और कप्तान पृथ्वी साव के तूफानी अर्धशतक से मुंबई ने रविवार को यहां फाइनल में उत्तर प्रदेश को छह विकेट से हराकर विजय हजारे ट्रॉफी एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया। टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरे उत्तर प्रदेश ने सलामी बल्लेबाज माधव कौशिक के नाबाद 158 रन की मदद से चार विकेट पर 312 रन बनाए जिसके जवाब मुंबई ने तारे (118) और पृथ्वी (73 रन) की पारियों की बदौलत 41.3 ओवर में चार विकेट पर 315 रन बनाकर जीत दर्ज की। यह मुंबई का चौथा विजय हजारे खिताब है, जिसे पृथ्वी के लिए याद रखा जाएगा जो 827 रन के साथ टूर्नामेंट के एक सत्र में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गये हैं। पृथ्वी ने साथी सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (29) के साथ पहले विकेट के लिए 9.1 ओवर 89 रन जोड़कर मुंबई को तूफानी शुरुआत दिलाई। इस साझेदारी में जायसवाल का योगदान सिर्फ 16 रन का रहा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

क्या आपको पता हैं न्यूड सोने के यह फायदे

नई दिल्ली : अगर आपसे सेहत को बेहतर रखने के तरीके अपनाने के बारे में कहा जाए तो बिना कपड़ों के यानी न्यूड होकर सोने आगे पढ़ें »

प्रचार गाड़ी पर हमला लोकतंत्र पर हमले का नमूना : स्मृति ईरानी

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने रासबिहारी में भाजपा उम्मीदवार डॉ. सुब्रत साहा के समर्थन में सभा को संबोधित किया। इस आगे पढ़ें »

ऊपर