आज भारत का पाकिस्तान से महामुकाबला

दुबईः भारतीय टीम आज पाकिस्तान के खिलाफ एक हाईप्रोफाइल मुकाबले से वर्ल्ड कप में अपना अभियान शुरू करेगी। शाम 7:30 बजे से दुबई के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच हाई प्रोफाइल मैच खेला जायेगा, दोनों ही टीमें ग्रुप बी में है। भारत आज तक वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में पाकिस्तान से कभी नही हारा है, आज के मैच में भारत पर यह रिकार्ड बचाने का भी दबाव होगा। भारत की तरफ से खेल रही टीम के संयोजन पर बात करें तो कागज पर भारतीय टीम बेहद संतुलित दिख रही है, टीम में पांच बल्लेबाज, एक विकेटकीपर, तीन ऑलराउंडर, तीन स्पिनर और तीन तेज गेंदबाज मौजूद हैं। महामुकाबला से पहले विराट कोहली ने कहा है, हम अपनी जीत को लेकर पूरी तरह पॉजिटिव हैं।

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत ने 2007 का पहला टी-20 वर्ल्ड कप जीता था, लेकिन इसके बाद भारतीय टीम को ख़िताबी जीत का इंतजार है। वर्ल्ड कप के मुकाबले शुरू होने से पहले ही भारतीय कप्तान विराट कोहली ने स्पष्ट कहा है कि रोहित शर्मा और केएल राहुल भारत के लिए पारी की शुरुआत करेंगे। हालांकि टीम के पास ईशान किशन के रूप में विकल्प मौजूद होगा, किशन को इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में मौका भी मिला था। भारतीय कप्तान विराट कोहली को टी-20 क्रिकेट का रन मशीन माना जाता है। 2014 और 2016 के वर्ल्ड टी-20 में मैन ऑफ द सिरीज का खिताब विराट कोहली को ही मिला था। टी-20 क्रिकेट में विराट कोहली लंबे समय तक दुनिया के शीर्ष बल्लेबाज रहे हैं, हालांकि इन दिनों विश्व रैंकिंग में वे चौथे पायदान पर हैं।

भारत पाकिस्तान टीम में हैं ये खिलाड़ी

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी , रिजर्व प्लेयर: श्रेयर अय्यर, दीपक चाहर, अक्षर पटेल

वहीं भारत के खिलाफ खेले जाने वाले मैच के लिए पाकिस्तान की टीम में बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, फखर जमान, मोहम्मद हफीज़, शोएब मलिक, आसिफ अली, इमाद वसीम, शादाब खान, शाहीन आफरीदी, हसन अली, हरीस रऊफ, हैदर अली हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

चुनाव आयोग के निर्धारित खर्च को वहन करेगी भाजपा

फिर उठा रुपये और कार्यकर्ताओं की कमी का मुद्दा सन्मार्ग संवाददाता, कोलकाता : मंगलवार को भी आईसीसीआर में प्रदेश भाजपा नेतृत्व ने बाकी के उम्मीदवारों के आगे पढ़ें »

ऊपर