टी20 वर्ल्ड कप के बाद अब इस खिलाड़ी का खत्म होगा करियर!

दुबई: टी20 वर्ल्ड कप में रविवार को न्यूजीलैंड ने भारत का सपना तोड़ दिया। न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया, जिसके बाद टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप दौर से ही बाहर हो गई। सोमवार को भारत और नामीबिया का मैच बतौर टी20 कप्तान कोहली की कप्तानी का आखिरी मैच होगा। कोहली ने पहले ही ऐलान किया था कि वह टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद भारत की टी20 कप्तानी छोड़ देंगे। इस बार भारत पहली बार वर्ल्ड कप (टी20 और वनडे) में पाकिस्तान से पराजित हुआ और फिर रही सही कसर न्यूजीलैंड ने पूरी कर दी। शास्त्री और उनके कोचिंग स्टाफ का यह आखिरी मैच होगा। टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद टीम इंडिया, विराट कोहली और सेलेक्टर्स पर काफी सवाल उठ रहे हैं। इस टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का एक खिलाड़ी ऐसा रहा, जो उसके लिए सबसे बड़ा विलेन साबित हुआ।

भारत के लिए सबसे बड़ा विलेन साबित हुआ ये खिलाड़ी

टी20 वर्ल्ड कप 2021 टूर्नामेंट में सूर्यकुमार यादव का घटिया प्रदर्शन टीम इंडिया को ले डूबा। सूर्यकुमार यादव पर भरोसा कर सेलेक्टर्स ने श्रेयस अय्यर जैसे टैलेंटेड बल्लेबाज को टी20 वर्ल्ड कप की मेन टीम इंडिया में नहीं चुना। सूर्यकुमार यादव के घटिया प्रदर्शन की पोल टी20 वर्ल्ड कप में खुल गई। सूर्यकुमार यादव को पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में मौका दिया गया था, लेकिन वह सिर्फ 11 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले मैच में सूर्यकुमार यादव को ड्रॉप किया गया। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ दोनों ही मैच भारत हार गया। इन 2 मैचों में हार की वजह से ही भारत टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गया। सूर्यकुमार यादव को उनके इस खराब प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया में फिर मौका मिलना मुश्किल है। श्रेयस अय्यर जैसे बल्लेबाज टीम इंडिया में शामिल होने के लिए तैयार बैठे हैं। ऐसे में जल्द ही सूर्यकुमार यादव का करियर खत्म हो सकता है।

टीम इंडिया में जगह का हकदार ये खिलाड़ी

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। इस सीरीज में सूर्यकुमार यादव का टीम इंडिया से पत्ता कट सकता है और श्रेयस अय्यर को फिर से भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल किया जा सकता है। सूर्यकुमार यादव की जगह श्रेयस अय्यर टीम इंडिया में मौका पाने के हकदार हैं, जो बल्ले से हिट हैं। सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया के लिए बोझ साबित हो रहे हैं। सूर्यकुमार यादव की जगह श्रेयस अय्यर ने टीम इंडिया में जगह पाने का दावा ठोका है। भारत को अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप की हार का बदला लेना है तो तीन मैचों की टी20 सीरीज में सूर्यकुमार यादव की छुट्टी कर श्रेयस अय्यर को मौका देना होगा।

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

हावड़ा श्यामपुर में तैयार हो रहा है पहला होम स्टे, जल्द ही लॉन्च

हावड़ा : यहां आप गंगा के किनारे बैठकर सूर्यास्त का नजारा देख सकते हैं। वीकेंड पर आप अपने दोस्तों के साथ शहर के कंक्रीट के आगे पढ़ें »

ऊपर