टी-20 रैंकिंग : शीर्ष पांच में कोहली की वापसी, केएल राहुल चौथे स्थान पर

दुबई : इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय कप्तान विराट कोहली बुधवार को आईसीसी टी-20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में फिर शीर्ष पांच में पहुंच गये। कोहली टी-20 प्रारूप में पहले शीर्ष रैंकिंग के बल्लेबाज रह चुके हैं और वह वनडे में नंबर एक खिलाड़ी हैं। उन्हें एक पायदान का फायदा हुआ। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे टी-20 में क्रमश: 73 और 77 रन की पारी खेली, जिससे उन्हें 47 रेटिंग अंक मिले और इससे वह पांचवें स्थान पर पहुंच गये। लोकेश राहुल टी-20 सीरीज में 3 मैचों में असफलताओं के बावजूद चौथे स्थान पर बने हुए हैं और शीर्ष रैंकिंग पर काबिज भारतीय बल्लेबाज हैं। श्रेयस अय्यर 32 पायदान के फायदे से 31वें स्थान पर पहुंच गये जबकि ऋषभ पंत को 30 पायदान का फायदा हुआ, जिससे वह 80वीं रैंकिंग हासिल करने में सफल रहे। गेंदबाजों में ऑल राउंडर वाशिंगटन सुंदर दो पायदान के लाभ से 11वें जबकि तेज गेंदबाज शारदुल ठाकुर (14 पायदान के फायदे से 27वें स्थान) और भुवनेश्वर कुमार (सात पायदान के लाभ से 45वें स्थान पर) को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

एक ओवर में 3 विकेट झटक शाहबाज ने पलटा पासा, 6 रन से जीता बेंगलोर

चेन्नई : आईपीएल 2021 के छठे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने सनराइजर्स हैदराबाद को करीबी मुकाबले में 6 रन से हरा दिया। टॉस आगे पढ़ें »

भारतीय हॉकी टीम ने अर्जेंटीना को 4-2 से हराया

ब्यूनस आयर्स : भारतीय हॉकी टीम ने आखिरी अभ्यास मैच में बुधवार को अर्जेंटीना को 4-2 से हराया। भारत के लिये रूपिंदर पाल सिंह, जसकरण आगे पढ़ें »

ऊपर