कोहली-शास्त्री युग का अंत, टीम इंडिया ने नामीबिया को 9 विकेट से हराया

दुबईः भारतीय क्रिकेट टीम ने नामीबिया पर 9 विकेट की धमाकेदार जीत के साथ न केवल टी-20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान को समाप्त किया बल्कि अपने कप्तान विराट कोहली (कप्तान के तौर पर आखिरी मैच, खिलाड़ी के तौर पर खेलते रहेंगे) और हेड कोच रवि शास्त्री को विजयी विदाई भी दी। कोहली ने टी-20 वर्ल्ड कप के बाद कप्तानी छोड़ने का फैसला किया तो रवि शास्त्री का कार्यकाल इस टूर्नामेंट के साथ खत्म हो गया। मैच में नामीबिया ने पहले बैटिंग करते हुए 8 विकेट पर 132 रन बनाए। जवाब में रोहित (56) और केएल राहुल (54*) की तूफानी हाफ सेंचुरी के दम पर भारत ने यह मैच 15.2 ओवरों में जीत लिया।दोनों टीमें पहले ही सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी थी। नामीबिया के 133 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने रोहित की 37 गेंद में दो छक्कों और सात चौकों से 56 रन की पारी के अलावा लोकेश राहुल (36 गेंद में नाबाद 54, चार चौके, दो छक्के) के साथ उनकी पहले विकेट की 86 रन की साझेदारी की बदौलत 28 गेंद शेष रहते एक विकेट पर 136 रन बनाकर जीत दर्ज की। राहुल ने सूर्यकुमार यादव (19 गेंद में नाबाद 25 रन) के साथ भी दूसरे विकेट के लिए 50 रन की अटूट साझेदारी की।

मैन ऑफ द मैच जडेजा (16 रन पर तीन विकेट), अश्विन (20 रन पर तीन विकेट) और जसप्रीत बुमराह (19 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने नामीबिया की टीम आठ विकेट पर 132 रन ही बना सकी। नामीबिया ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और उसकी ओर से डेविड वाइसी (26) तथा सलामी बल्लेबाज स्टीफन बार्ड (21) ही 20 रन के आंकड़े को पार करने में सफल रहे। भारत ने हालांकि 17 अतिरिक्त रन भी दिए जिससे टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में सफल रही। लक्ष्य का पीछा करते हुए रोहित शर्मा अपनी पहली ही गेंद पर भाग्यशाली रहे जब शॉर्ट फाइन लेग पर उनका कैच छूट गया और गेंद चार रन के लिए चली गई। दुर्भाग्यशाली गेंदबाज रूबेन ट्रंपलमैन रहे। रोहित ने जीवनदान का फायदा उठाते हुए वाइसी का स्वागत चौके और छक्के के साथ किया। रोहित ने ट्रंपलमैन पर चौके के साथ टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 3000 रन पूरे किए। वह यह उपलब्धिक हासिल करने वाले तीसरे बल्लेबाज हैं। उनसे पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली और न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

यमुना एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा: चार सिपाहियों सहित पांच की मौत

मथुराः मथुरा जनपद में यमुना एक्सप्रेसवे पर शुक्रवार को दर्दनाक हादसा घटित हो गया। इस हादसे में मध्य प्रदेश के चार पुलिसकर्मियों सहित पांच लोगों आगे पढ़ें »

ऊपर