टी-20 की तरह क्रिकेट में क्रांति ला सकता है टी-10 : ब्रावो

अबुधाबी : वेस्टइंडीज के हरफनमौला ड्वेन ब्रावो का मानना है कि टी-10 क्रिकेट में वही क्रांति ला सकता है जो 15 साल पहले टी-20 प्रारूप लेकर आया था। ब्रावो यहां अबुधाबी टी-10 लीग की तैयारी में जुटे हैं। उन्होंने कहा कि टी-10 रोमांचक टूर्नामेंट है और यह वैसी ही प्रतिस्पर्धा है जैसी कुछ साल पहले टी-20 थी। पूरी दुनिया में टी-20 को इसी तरह प्रशंसकों ने हाथों हाथ लिया था। टी-10 भी ऐसा ही कुछ कर सकता है। इससे खिलाड़ियों का कैरियर लंबा हो सकता है। एक गेंदबाज के तौर पर मैं इसे चुनौती के रूप में लेता हूं क्योंकि यह गेंदबाजों के अनुकूल प्रारूप नहीं है और इसमें दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों का सामना करना है। पिछले सत्र में ब्रावो के शानदार प्रदर्शन से मराठा अरेबियंस ने खिताब जीता था। अब वह दिल्ली बुल्स के लिये खेलेंगे। इन दिनों त्रिनिदाद और टोबैगो में घर पर अभ्यास कर रहे ब्रावो ने कहा कि इस प्रारूप में क्षेत्ररक्षण की काफी अहमियत है। यह काफी महत्वपूर्ण है। मैं हमेशा कहता हूं कि फील्डिंग में बचाया गया हर रन आपके लक्ष्य में एक रन कम करता है। एक ईकाई के रूप में अच्छा क्षेत्ररक्षण बेहद जरूरी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

नौकरी-परीक्षा से पहले राशिनुसार घर से खाकर निकलें ये चीजें, मिलेगी कामयाबी

कोलकाता : नौकरी, परीक्षा या किसी शुभ कार्य को करने से पहले लोग घर से कुछ मीठा खाकर निकलते हैं तो हिंदू धर्म की मान्यताओं आगे पढ़ें »

भारतीय क्रिकेटरों के साथ नस्लीय टिप्पणी की पुष्टि हुई

मेलबर्न: क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने बुधवार को पुष्टि की कि सिडनी टेस्ट के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज पर नस्लवादी टिप्पणी की गयी थी। हालांकि आगे पढ़ें »

ऊपर