एमएस धोनी ने सुरेश रैना से क्‍यों कहा-मजा आएगा देख

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व धुरंधर महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना ने एक ही दिन यानी 15 अगस्‍त 2020 को अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लिया था। दोनों की जोड़ी क्रिकेट के मैदान और उसके बाहर भी काफी जमती है। रैना तो धोनी को अपना आदर्श तक मानते हैं। यहां तक कि इंडियन प्रीमियर लीग में भी दोनों का लंबा साथ रहा है लेकिन अब बाएं हाथ के ताबड़तोड़ बल्‍लेबाज सुरेश रैना ने 13 साल बाद एक ऐसा खुलासा किया है, जिसे जानकर आपके चेहरे पर मुस्‍कुराहट दौड़ जाएगी। ये खुलासा दुनिया के सबसे लोकप्रिय टी20 टूर्नामेंट आईपीएल के पहले सीजन से जुड़ा है। लीग के पहले सीजन का आयोजन साल 2008 में किया गया था।

आइए जानते हैं कि क्या है पूरा मांजरा

ये बात तो ज्‍यादातर फैंस जानते होंगे कि सुरेश रैना आईपीएल के पहले सीजन से ही महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स टीम का हिस्‍सा रहे हैं। रैना ने आईपीएल के 200 मैचों में 5491 रन बनाए हैं और लीग के सर्वाधिक रन बनाने वाले क्रिकेटरों की सूची में तीसरे नंबर पर हैं। रैना को साल 2008 में हुई नीलामी में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने 125,000 डॉलर में अपने साथ जोड़ा था। अब 34 साल के रैना ने बताया है कि आखिर जब उन्‍हें चेन्‍नई ने 2008 की नीलामी में खरीदा था तब एमएस धोनी ने उनसे क्‍या कहा था।

आईपीएल ने मजबूत किया मेरा और माही भाई का रिश्‍ता

सुरेश रैना ने एक किताब ‘बिलीव’ में ये जानकारी देते हुए बताया, आईपीएल नीलामी हो रही थी। देश के बाकी क्रिकेटरों की तरह मैं भी इस बात का बेसब्री से इंतजार कर रहा था कि मैं कौन सी टीम से खेलूंगा। जब चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने मुझे खरीदा तो मुझे बेहद खुशी हुई। इसका ये मतलब था कि माही भाई और मैं एक ही टीम से खेलेंगे। मुझे जैसे ही नीलामी में खरीदा गया, उन्‍होंने मुझसे कहा, मजा आएगा देख, तब चेन्‍नई की टीम में मैथ्‍यू हेडन, मुथैया मुरलीधरन और स्‍टीफन फ्लेमिंग जैसे खिलाड़ी भी थे और मैं ये सोचकर खुश था कि मैं इसी टीम में हूं। आईपीएल ने मेरा और माही भाई का रिश्‍ता और मजबूत किया। आईपीएल में रैना के नाम 39 अर्धशतक हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

वेलेंटाइंस डे से कपल खुद को चेन में बांध कर रहा था प्रयोग, हुआ ये हाल !

नई दिल्ली : चेन में बंधकर एक-दूसरे के साथ रहने वाले कपल ने आखिरकार अपनी जंजीरें कटवा लीं। यूक्रेन के इस कपल ने अपने प्यार को आगे पढ़ें »

ब्रेकिंगः पश्चिम बंगाल बोर्डः आज होगा जारी…

कोलकाताः ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पश्चिम बंगाल सरकार ने 7 जून को कक्षा 10 और 12 के लिए राज्य बोर्ड की परीक्षाएं रद्द कर आगे पढ़ें »

ऊपर