सनराइजर्स ने दर्ज की सीजन की पहली जीत, पंजाब को 9 विकेट से हराया

चेन्नई : खलील अहमद और अभिषेक शर्मा की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद मैन ऑफ द मैच जॉनी बेयरस्टॉ की नाबाद 63 रन की पारी के बूते सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल के 14वें मैच में पंजाब किंग्स को 9 विकेट से हराकर सत्र की पहली जीत दर्ज की। सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस गंवाने के बाद गेंदबाजी करते हुए चेपक मैदान की खुरदुरी पिच पर पंजाब किंग्स की पारी को 19.4 ओवर में 120 रन पर समेट दिया। टीम ने 18.4 आवेर में एक विकेट के नुकसान पर 121 रन बनाकर चार मैचों में पहली बार सफलता का स्वाद चखा। तेज गेंदबाज खलील ने धीमी गेंदों के शानदार मिश्रण से (21/3), अभिषेक (24/2) और राशिद खान (17/1) की फिरकी गेंदबाजी का पंजाब के बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था। भुवनेश्वर कुमार और सिद्धार्थ कौल को भी 1-1 सफलता मिली।

हैदराबाद की अच्छी शुरुआत
लक्ष्य का पीछा करते हुए बेयरस्टॉ और कप्तान डेविड वार्नर (37) ने हैदराबाद को शानदार शुरूआत दिलायी, जिससे बल्लेबाजी के लिए मुश्किल परिस्थितियों में भी टीम को लक्ष्य का पीछा करने में ज्यादा परेशानी नहीं हुई। सत्र का पहला मैच खेल रहे केन विलियमसन 16 रन पर नाबाद रहे। पंजाब को एकमात्र सफलता फैबियन एलन (22/1) ने दिलायी। सनराइजर्स ने छोटे लक्ष्य का पीछा आक्रामक तरीके से किया।

सबसे तेज 5000 रन बनाने वाले भारतीय बने राहुल
पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने टी-20 क्रिकेट में 5000 रन पूरे कर लिए। उनके नाम अब 156 मैचों में 5003 रन हैं। उन्होंने करीब 42 के औसत से रन बनाये हैं। उनके नाम 41 अर्धशतक दर्ज हैं। वह इस मुकाम पर पहुंचने वाले 12वें भारतीय हैं। अब वह विराट कोहली के क्लब में शामिल हो गये, हैं जो इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय हैं। राहुल हालांकि इस मुकाम पर सबसे तेजी से पहुंचने वाले भारतीय हैं। क्रिस गेल के बाद वह यहां पहुंचने वाले खिलाड़ियों में दूसरे नंबर पर हैं। गेल सिर्फ 132 पारियों में यहां पहुंचे थे। राहुल ने 143वीं पारी में 5000 रन पूरे किये। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के शॉन मार्श (144) को पीछे छोड़ा। वहीं विराट कोहली ने 167 पारियों में यह रिकॉर्ड बनाया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ब्रेकिंगः मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ FIR

कोलकाताः बंगाल के नारदा केस में एक बार फिर सीबीआई ने जांच तेज कर दी है। जांच एजेंसी ने सोमवार को कई जगह छापे मारे। आगे पढ़ें »

सीबीआई कार्यालय के सामने पथराव पर बिफरे राज्यपाल, कहा…

नई दिल्लीः पश्चिम बंगाल में नारदा स्टिंग मामले में टीएमसी नेताओं की गिरफ्तारी के मामले में केंद्र सरकार और राज्य सरकार आमने- सामने हैं। मुख्यमंत्री आगे पढ़ें »

ऊपर