13 रन से हारा सनराइजर्स, जीत के साथ शीर्ष पर पहुंची मुंबई इंडियंस

चेन्नई : आईपीएल 2021 सीजन के 9वें मैच में मुंबई इंडियंस ने करीबी मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 13 रन से हरा दिया। चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडयम में खेले गये मैच में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 151 रन का लक्ष्य दिया। जवाब में हैदराबाद की पूरी टीम 19.4 ओवर में 137 रन ही बना सकी। लक्ष्य का पीछे करने उतरे कप्तान डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिये 67 रन जोड़े। इसके बाद नियमित अंतराल पर विकेट गंवाने से हैदराबाद को हार का मुंह देखना पड़ा। हैदराबाद के लिए जॉनी बेयरस्टो ने सबसे अधिक 43 और कप्तान वार्नर ने 36 रन बनाये। जबकि विजय शंकर ने 28 रन का योगदान दिया। मुंबई के लिए राहुल चाहर और ट्रेंट बोल्ट ने 3-3, जबकि क्रुणाल पांड्या व जसप्रीत बुमराह ने 1-1 विकेट झटके। इससे पहले मुंबई इंडियंस ने 5 विकेट गंवाकर 150 रन बनाये। टीम के ओपनर क्विंटन डिकॉक ने 39 बॉल पर सबसे ज्यादा 40 रन बनाये। कप्तान रोहित शर्मा (32) और किरेन पोलार्ड ने 35 रनों की धमाकेदार पारी खेली।

सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय बने रोहित
रोहित ने मैच में 32 रन की पारी में 2 छक्के लगाये। इसी के साथ वे टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 217 छक्के लगाने वाले भारतीय बन गये हैं। इस मामले में उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने अब तक 216 छक्के जड़े हैं। ओवरऑल सबसे ज्यादा छक्के के मामले में रोहित तीसरे नंबर पर हैं। क्रिस गेल 351 छक्के के साथ टॉप पर काबिज हैं। दूसरे नंबर पर डिविलियर्स ने 237 सिक्स जड़े हैं। वहीं, कीरोन पोलार्ड ने टूर्नामेंट में अपने 200 छक्के पूरे कर विराट कोहली की बराबरी कर ली है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सीबीआई कार्यालय के सामने पथराव पर बिफरे राज्यपाल, कहा…

नई दिल्लीः पश्चिम बंगाल में नारदा स्टिंग मामले में टीएमसी नेताओं की गिरफ्तारी के मामले में केंद्र सरकार और राज्य सरकार आमने- सामने हैं। मुख्यमंत्री आगे पढ़ें »

ताऊ ते: टूटते पेड़, उखड़ते खंभे, उड़ती छतें…

मुंबईः चक्रवाती तूफान ताऊ ते लगातार डरावना होता जा रहा है। अरब सागर से उठे इस चक्रवाती तूफान को लेकर कई राज्यों में अलर्ट जारी आगे पढ़ें »

ऊपर