दक्षिण अफ्रीका के इस धांसू खिलाड़ी ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास

जोहानिसबर्ग : दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने बुधवार को टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की और अब वह छोटे प्रारूपों विशेषकर टी-20 के अपने करियर पर ध्यान देंगे। इस 36 वर्षीय खिलाड़ी ने इंस्टाग्राम पर अपने पेज में बयान जारी करके यह घोषणा की। डुप्लेसिस ने लिखा, ‘यह हम सभी के लिये मुश्किलों से लड़कर आगे बढ़ने वाला साल रहा। कभी अनिश्चितता भी रही लेकिन इससे कई पहलुओं को लेकर मेरी स्पष्ट राय बनी। मेरा दिल साफ है और यह नये अध्याय की शुरुआत करने के लिये सही समय है। खेल के सभी प्रारूपों में देश का प्रतिनिधित्व करना सम्मान है लेकिन अब मेरे लिये टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का समय आ गया है। अगले दो साल आईसीसी टी-20 विश्व कप होगा। इस वजह से मैं अपना ध्यान इस प्रारूप पर केंद्रित कर रहा हूं। मैं दुनिया भर में इस प्रारूप में अधिक से अधिक खेलना चाहता हूं ताकि मैं जितना संभव हो सके सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बन सकूं। मेरा मानना है कि मैं इस प्रारूप में दक्षिण अफ्रीका की टीम में अहम योगदान दे सकता हूं। इसका मतलब यह नहीं है कि वनडे क्रिकेट मेरी योजना का हिस्सा नहीं है। मैं कुछ समय के लिये टी-20 क्रिकेट को अपनी प्राथमिकता बना रहा हूं।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

गुरुवार को कर लें ये उपाय, दूर होगी पैसों की तंगी

कोलकाता : बृहस्पति देव को मान-सम्मान एवं सुख-समृद्धि का देवता माना जाता है। उन्हीं की कृपा से व्यक्ति को धन दौलत और शोहरत मिलती है। आगे पढ़ें »

चुनावी युद्ध में शब्दों के जहरीले तीर से लहुलूहान हो रहे हैं नेता

कोलकाता : विधानसभा चुनाव जैसे नजदीक आ रहे हैं, राज्य की राजनीति में उबाल बढ़ता जा रहा है। हालांकि कहा जा रहा है कि इस आगे पढ़ें »

ऊपर