World Cup 2023: सौरव गांगुली ने कहा- मैं चाहता हूं सेमीफाइनल में पहुंचे ये टीम…

कोलकाता: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली चाहते हैं विश्व कप 2023 सेमीफाइनल में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला हो। ख़बर लिखने तक पाकिस्तान और न्यूजीलैंड दोनों ही 8-8 प्वाइंट्स के साथ सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई है लेकिन अगर कीवी टीम श्रीलंका के खिलाफ मैच में जीत हासिल कर लेती है तो पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ जाएंगी।

प्वांइट टेबल के आधार पर बदलेगा भारत के मैच का वेन्यू

सेमीफाइनल में भारत की विपक्षी टीम कौन सी होगी इसके आधार पर भारत के सेमीफाइनल मैच की तारीख और वेन्यू भी बदल जाएगा। अगर सेमीफाइनल न्यूजीलैंड या अफगानिस्तान के खिलाफ है, तो भारत 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेलेगा। वहीं, अगर पाकिस्तान क्वालिफाई करता है, तो भारत 16 नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन में सेमीफाइनल खेलेगा। पाकिस्तान के सेमीफाइनल का वेन्यू प्वाइंट्स टेबल में उनकी स्टैंडिंग और प्रतिद्वंद्वी के बावजूद कोलकाता ही होगा।  साल 2016 में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए T20 विश्व कप मैच की मेजबानी कोलकाता ने ही की थी।

गांगुली की पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की बात के पीछे का कारण यही है कि वो भारत का सेमीफाइनल मैच अपने घरेलू मैदान ईडन गार्डन्स में देखना चाहते हैं। एक इंटरव्यू में गांगुली ने कहा कि मैं चाहता हूं कि पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचे और भारत से खेले। इससे बड़ा सेमीफाइनल नहीं हो सकता। पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष को यह भी पता है कि भारत और पाकिस्तान सेमीफाइनल मैच के लिए टिकटों की मांग बढ़ सकती है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत के ग्रुप मैच में भी टिकटों की काफी मांग थी। अगर भारत बनाम पाकिस्तान सेमीफाइनल की पुष्टि हो जाती है तो टिकटों की मांग उससे भी ज्यादा हो सकती है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

भागदौड़ वाली लाइफस्टाइल कर रही है स्मरण शक्तियों का नाश ?

कोलकाता : अल्जाइमर को हल्के में लेने की भूल कतई नहीं करनी चाहिए क्योंकि इसी के चलते न्यूरोजेनरेटिव यानी भूलने की बीमार का आरंभ होता है। आगे पढ़ें »

शुक्रवार को ये उपाय कर मां लक्ष्मी को करें प्रसन्न, पैसों की नहीं होगी किल्लत

कोलकाता : शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी को समर्पित होता है। इस दिन धन की देवी माता लक्ष्मी की पूजा-उपासना की जाती है। साथ ही आगे पढ़ें »

ऊपर