सोफी डिवाइन ने महिला टी-20 में जड़ा सबसे तेज शतक

ऑकलैंड : वेलिंगटन ब्लेज की बल्लेबाज सोफी डिवाइन ने न्यूजीलैंड में आयोजित सुपर स्मैश टूर्नामेंट में मात्र 36 गेंदों पर शतक लगा कर महिला टी-20 में सबसे तेज शतक बनाने का रिकॉर्ड कायम कर दिया है। डिवाइन की नौ चौकों और नौ छक्कों के साथ 38 गेंदों पर 108 रन की आतिशी पारी के दम पर वेलिंगटन ब्लेज ने ओटागो स्पार्क्स को गुरुवार को दस विकेट से शिकस्त दे दी। ओटागो ने सात विकेट पर 128 रन बनाये जबकि वेलिंगटन ने 8.4 ओवर में ही बिना कोई विकेट खोये 131 रन बनाकर मैच जीत लिया। उल्लेखनीय है कि इससे पहले यह रिकॉर्ड वेस्टइंडीज की बल्लेबाज डियांड्रा डॉटिन के नाम था, जिन्होंने आईआईसी महिला विश्व कप 2010 में 38 गेंदों पर शतक लगाया था। इसके अलावा सुपर स्मैश में डिवाइन न्यूजीलैंड के सभी महिला और पुरुष खिलाड़ियों में सबसे तेज शतक बनाने वाली खिलाड़ी बन गयी हैं। इस उपलब्धि के बाद डिवाइन ने कहा कि वेलिंगटन के लिए सत्र का अपना पहला मैच खेलते हुए मैं घबराई हुई थी, लेकिन अब इससे छुटकारा पाकर खुश हूं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ममता का मास्टर स्ट्रोक है नंदीग्राम आंदोलन, शुभेन्दु के तेवर भी गरम

महज एक गांव नहीं, बंगाल की सत्ता में परिवर्तन का प्रतीक है नंदीग्राम दादा और दीदी की लड़ाई में किसके हाथ लगेगा विजय रथ, तय करेगी आगे पढ़ें »

सर्दियों में नाखूनों के आसपास की निकलती है खाल ? राहत देंगे ये घरेलू उपाय

कोलकाता : सर्दियों के मौसम में अक्सर कई लोग नाखूनों के आस-पास की खाल निकलने की शिकायत करते हैं। इसकी वजह से न सिर्फ व्यक्ति आगे पढ़ें »

ऊपर