स्मिथ को तीसरी बार एलेन बॉर्डर पदक, मूनी को बेलिंडा क्लार्क पुरस्कार

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के शीर्ष पुरस्कारों में पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने तीसरी बार एलेन बॉर्डर पदक जीता जबकि बेथ मूनी ने पहली बार बेलिंडा क्लार्क पुरस्कार अपने नाम किया। स्मिथ को खेल के तीनों प्रारूपों में प्रदर्शन के लिये यह पदक मिला जबकि मूनी ने पहली बार महिला क्रिकेट में यह पुरस्कार हासिल किया। पुरस्कार का चयन 2020-21 में मतदान प्रक्रिया के आधार पर हुआ। स्मिथ पुरस्कार के लिये चुने जाने पर हैरान थे क्योंकि वह भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके थे। मैं काफी रोमांचित हूं लेकिन मैने इसकी कल्पना नहीं की थी। मुझे लगा था कि मार्नस लाबुशेन या पैट कमिंस को पुरस्कार मिलेगा। मैं इस सत्र में टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका, जिससे ज्यादा वोट मिलते हैं। स्मिथ को वर्ष के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर का भी पुरस्कार मिला, जिन्होंने आरोन फिंच और लेग स्पिनर एडम जाम्पा को पछाड़ा। स्मिथ ने 63.11 की औसत से 568 रन बनाये, जिसमें बेंगलुरू और सिडनी में शतक शामिल है। एश्टन एगर को वर्ष के सर्वश्रेष्ठ टी-20 क्रिकेटर का पुरस्कार मिला, जिन्होंने जाम्पा और फिंच को पछाड़ा। स्मिथ ने तीनों प्रारूपों में 45.75 की औसत से 1098 रन बनाये थे। इसमें चार अर्धशतक और चार शतक शामिल है। पैट कमिंस दूसरे और वनडे कप्तान फिंच तीसरे स्थान पर रहे। वहीं मूनी ने मैग लानिंग और जार्जिया वेयरहैम को पछाड़ा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आज से कोलकाता में चलेगी डबल डेकर बस

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : दुर्गा पूजा के समय काफी लोग पूजा पण्डालों की भीड़ में नहीं जाना चाहते हैं। हालांकि दुर्गा पूजा के समय का कोलकाता आगे पढ़ें »

ऐसे करें मां ब्रह्मचारिणी की पूजा, खुल जाएंगे किस्मत के दरवाजे

कोलकाता : शारदीय नवरात्रि के नौ दिनों का अपना अलग महत्व है। इन 9 दिनों में मां दुर्गा के अलग स्वरूपों की पूजा बड़ी ही आगे पढ़ें »

ऊपर