शूटिंग विश्व कप : छोरियों के नाम रहा 7वां दिन, जीते 3 स्वर्ण

10 स्वर्ण समेत 21 पदक जीत भारत शीर्ष पर कायम, भारत-अमेरिका के बीच फाइनल आज

नयी दिल्ली : आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्व कप में 7वें दिन भारत की चिंकी यादव, मनु भाकर और राही सरनोबत ने यहां महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल टीम स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीतकर देश का इस प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन जारी रखा। भारतीय तिकड़ी ने फाइनल में कुल 17 का स्कोर बनाया और पोलैंड की इवोना वावरजोनोवस्का, युलिता बोरेक और एग्निस्का कोरेज्वो को आसानी से हराया। पोलैंड की टीम ने केवल 7 का स्कोर बनाया। इससे एक दिन पहले यादव, भाकर और सरनोबत ने इस स्पर्धा के व्यक्तिगत मुकाबले में तीनों पदक जीते थे। इस जीत से भारत की पदक तालिका में स्थिति अधिक मजबूत हो गयी है। भारत अब 10 स्वर्ण, 6 रजत और 5 कांस्य पदक सहित कुल 21 पदक जीत शीर्ष पर कायम हैं। वहीं, अमेरिका 3 स्वर्ण, 2 रजत और 1 कांस्य के साथ दूसरे और डेनमार्क 2 स्वर्ण और 1 कांस्य के साथ तीसरे नंबर पर है।

50 मीटर राइफल थ्री में मिला रजत
इससे पहले अंजुम मोदगिल, श्रेया सक्सेना और गायत्री नित्यानादम की भारतीय टीम ने महिलाओं की 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन की टीम स्पर्धा में रजत पदक जीता था। भारतीय टीम ने स्वर्ण पदक के मैच में 43 अंक हासिल किये और वह पोलैंड की टीम के बाद दूसरे स्थान पर रही। पोलैंड ने 47 अंक बनाकर स्वर्ण पदक जीता। उधर, 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन पुरुष टीम स्पर्धा के फाइनल से पहले हंगरी के खिलाड़ियों के बीच बंदूक को लेकर विवाद हो गया। इसके बाद ज्यूरी ने हंगरी टीम को डिस्क्वालिफाई कर दिया। अब यह फाइनल शुक्रवार को भारत और अमेरिका के बीच खेला जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोरोना से लड़ने के लिए इम्यूनिटी बढ़ानी है जरूरी, इन फलों का करें सेवन

कोलकाता : देश में कोरोना वायरस का कहर एक बार फिर से देखने को मिल रहा है। कोरोना वायरस की दूसरी लहर ज्यादा घातक साबित आगे पढ़ें »

सेक्स पर मिल्कशेक वाले वीडियो से फजीहत…

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया की सरकार आजकल अपने एक कदम को लेकर चौतरफा आलोचना का सामना कर रही है। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने सेक्स आगे पढ़ें »

ऊपर