एक ओवर में 3 विकेट झटक शाहबाज ने पलटा पासा, 6 रन से जीता बेंगलोर

चेन्नई : आईपीएल 2021 के छठे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने सनराइजर्स हैदराबाद को करीबी मुकाबले में 6 रन से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलोर की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 149 रन बनाये। इसके जवाब में हैदराबाद टीम 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 143 रन ही बना सकी। एक समय हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर (54) और मनीष पांडे (38) टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई लेकिन बेंगलोर के शाहबाज नदीम ने एक ओवर में तीन विकेट झटक कर मैच का पासा पलट दिया। उन्होंने इस ओवर जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे और अब्दुल समद को पवेलियन भेजा। बेंगलोर के लिए अहमद ने 3, मो. सिराज और हर्षल पटेल ने 2-2 और काइल जेमिनसन ने 1 विकेट झटके।

मैक्सवेल का धमाका
इससे पहले ग्लेन मैक्सवेल ने 41 गेंद में 59 रन बनाकर बेंगलोर को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके तथा 3 छक्के जड़े। इस तरह मैक्सवेल ने करीब 5 साल बाद आईपीएल में पहला अर्धशतक जड़ा मैक्सवेल ने पिछली बार 2016 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अर्धशतक जड़ा था। कप्तान विराट कोहली ने 33, शाहबाज नदीम ने 14 और काइल जैमीसन ने 12 रन का योगदान दिया।वेस्टइंडीज के हरफनमौला जैसन होल्डर की अगुवाई में सनराइजर्स के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। होल्डर ने 30 रन देकर 3 विकेट लिये जबकि स्टार स्पिनर राशिद खान ने 18 रन देकर 2 विकेट चटकाये।

वार्नर ने तोड़ा धोना की रिकॉर्ड
मैच में 11 रन बनाते ही डेविड वॉर्नर ने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ दिया। वे बेंगलोर टीम के खिलाफ किसी भी टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गये। धोनी ने आरसीबी के खिलाफ 833 रन बनाये थे। वॉर्नर इससे आगे निकल चुके हैं। सुरेश रैना 755 रन के साथ तीसरे, रोहित शर्मा 716 रन के साथ चौथे और गौतम गंभीर 713 रन के साथ इस लिस्ट में 5वें नंबर पर हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सीबीआई कार्यालय के सामने पथराव पर बिफरे राज्यपाल, कहा…

नई दिल्लीः पश्चिम बंगाल में नारदा स्टिंग मामले में टीएमसी नेताओं की गिरफ्तारी के मामले में केंद्र सरकार और राज्य सरकार आमने- सामने हैं। मुख्यमंत्री आगे पढ़ें »

ताऊ ते: टूटते पेड़, उखड़ते खंभे, उड़ती छतें…

मुंबईः चक्रवाती तूफान ताऊ ते लगातार डरावना होता जा रहा है। अरब सागर से उठे इस चक्रवाती तूफान को लेकर कई राज्यों में अलर्ट जारी आगे पढ़ें »

ऊपर