पहले पॉजीटिव फिर नेगेटिव आया साइना, प्रणय का परीक्षण

बैंकॉक : भारतीय शटलर साइना नेहवाल और एचएस प्रणय को मंगलवार को पहले कोविड-19 के लिये पॉजीटिव पाया गया लेकिन इसके कुछ घंटों बाद ही उनका अगला परीक्षण नेगेटिव आ गया, जिससे इन दोनों का थाईलैंड ओपन में खेलने का रास्ता भी साफ हो गया। पहले इस टूर्नामेंट से उन्हें बाहर कर दिया गया था। विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) और भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने इस घटनाक्रम की पुष्टि की। बीएआई ने बयान में कहा कि साइना नेहवाल और एचएस प्रणय का कोविड-19 के लिये किया गया चौथे दौर का परीक्षण नेगेटिव आया है और इन दोनों शटलर को योनेक्स थाईलैंड ओपन में भाग लेने की स्वीकृति मिल गयी है। वहीं, भारतीय संघ ने कहा कि उसने यह मामला बीडबल्यूएफ के सामने रखा जिसके बाद इन खिलाड़ियों का खेलना सुनिश्चित हो पाया। बीएआई ने यह मसला बीडब्ल्यूएफ के शीर्ष अधिकारियों के सामने रखा कि अगर परीक्षण नेगेटिव आये हैं तो संबंधित खिलाड़ियों के मैचों का कार्यक्रम फिर से तय किया जाना चाहिए और किसी खिलाड़ी को वाकओवर नहीं मिलना चाहिए।

विश्व चैम्पियन सिंधू पहले रॉउंड में बाहर
विश्व चैम्पियन पीवी सिंधू को अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन में वापसी के साथ पहले ही दौर में पराजय का सामना करना पड़ा जो योनेक्स थाईलैंड ओपन सुपर 1000 टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट से तीन गेम में हार गई। कोरोना महामारी के कारण अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर बाधित होने के महीनों बाद छठी वरीयता प्राप्त सिंधू ने इस टूर्नामेंट के जरिये वापसी की। उन्हें 74 मिनट तक चले मुकाबले में मिया ने 161 21, 26-24, 21-13 से हरा दिया। इसके साथ ही महिला एकल में भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गई क्योंकि साइना नेहवाल कोरोना पॉजिटिव होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। पुरुष एकल में दुनिया के 13वें नंबर के खिलाड़ी बी साई प्रणीत को थाईलैंड के केंटाफोन वांगचारोन ने सीधे गेम में हराया। प्रणीत को 16-21, 10-21 से पराजय झेलनी पड़ी। इससे पहले मिश्रित युगल में सात्विक साइराज रांकिरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा ने इंडोनेशिया के हफीज फैजल और ग्लोरिया विजाजा को 21-11, 27-29, 21-16 से मात दी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वनडे रैंकिंग में कोहली व रोहित का जलवा बरकरार

दुबई : आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) की वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली और सीनियर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने क्रमश: पहला और आगे पढ़ें »

चतरा: जेल अदालत का हुआ आयोजन, 4 बंदी रिहा

चतरा : राष्ट्रीय विधिक व राज्य विधिक सेवा प्राधिकार के निर्देशानुसार जेल अदालत का आयोजन किया गया। गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में स्थानीय मण्डल कारा आगे पढ़ें »

ऊपर