सबालेंका ने लगातार तीसरा टूर खिताब जीता

अबुधाबी : बेलारूस की चौथी वरीयता प्राप्त आर्यना सबालेंका ने बुधवार को यहां अबुधाबी ओपन टेनिस फाइनल में वेरोनिका कुदेरमेतोवा को 6-2, 6-2 से हराकर लगातार तीसरा टूर खिताब अपने नाम किया। उन्होंने लगातार 15वें मैच में जीत भी दर्ज की। सबालेंका ने पिछले सत्र के अंत में ओस्त्रावा और लिंज में दो इंडोर टूर्नामेंट जीते थे। वह अक्टूबर में फ्रेंच ओपन के चौथे दौर में हार गयी थीं। इस खिताब से सबालेंका रैंकिंग में तीन पायदान के सुधार से सातवें स्थान पर पहुंच जायेंगी। डब्ल्यूटीए ने कोरोना वायरस के कारण ऑस्ट्रेलियाई ओपन के फरवरी में कराये जाने के फैसले के बाद खिलाड़ियों को ‘मैच टाइम’ देने के लिये जल्दबाजी में अबुधाबी में टूर्नामेंट आयोजित किया। सबालेंका और कुदेरमेतोवा अब ऑस्ट्रेलिया रवाना होंगी, जहां वे पृथकवास में रहेंगी जिसमें ऑस्ट्रेलियाई ओपन से पहले सीमित अभ्यास के मौके भी मुहैया कराये जायेंगे और खिलाड़ियों के लिये ‘वार्म-अप’ टूर्नामेंट भी आयोजित होंगे।

आखिरी दौर में हारी अंकिता
मेलबर्न : अंकिता रैना का ग्रैंडस्लैम एकल मुख्य ड्रॉ में खेलने का सपना एक बार फिर अधूरा रह गया जब वह बुधवार को ऑस्ट्रेलियाई ओपन क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के आखिरी दौर में सर्बिया की ओल्गा डानिलोविच से हार गयी। दुबई में चल रहे महिला एकल क्वालीफायर में अंकिता को तीसरे और आखिरी दौर में सर्बियाई खिलाड़ी ने दो घंटे में 6-2, 3-6, 6-1 से मात दी। अंकिता अपनी पहली सर्विस पर अंक नहीं बना पायी, जिसका उन्हें नुकसान हुआ। मैच के बाद अंकिता ने कहा कि हम दोनों ने अच्छी टेनिस खेली। पहले सेट में उच्चस्तर का खेल हुआ। वह अच्छी सर्विस कर रही थी और अपनी सर्विस पर अंक बना रही थी। दूसरे सेट में मैं उसकी सर्विस को अच्छी तरह से समझने लगी और मैंने जवाबी रिटर्न किये, जिसका मुझे फायदा मिला। उसने तीसरे सेट में शुरू से ही अच्छी सर्विस करके 3-0 से बढ़त बनायी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वनडे रैंकिंग में कोहली व रोहित का जलवा बरकरार

दुबई : आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) की वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली और सीनियर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने क्रमश: पहला और आगे पढ़ें »

चतरा: जेल अदालत का हुआ आयोजन, 4 बंदी रिहा

चतरा : राष्ट्रीय विधिक व राज्य विधिक सेवा प्राधिकार के निर्देशानुसार जेल अदालत का आयोजन किया गया। गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में स्थानीय मण्डल कारा आगे पढ़ें »

ऊपर