रोनाल्डो ने जुवेंटस के लिए पहला तो बुफोन ने आखिरी खिताब जीता

नई दिल्ली : फेडरिको चिएसा  (73वें मिनट) और देजान कुलुसेवस्की (31वें मिनट) के दम पर जुवेंटस ने अटलांटा को 2-1 से शिकस्त देकर 14वीं बार इटालियन कप फुटबॉल की ट्रॉफी जीत ली। दिग्गज क्रिस्टियानो रोनाल्डो का यह जुवेंटस के लिए पहला जबकि गोलकीपर जियांलुइगी बुफोन का आखिरी खिताब है। 43 वर्षीय बुफोन पहले ही यह घोषणा कर चुके हैं कि वह मौजूदा सत्र के बाद जुवेंटस का साथ छोड़ देंगे।उन्होंने पांचवीं बार यह ट्रॉफी जीती। जुवेंटस सिरी ए में पांचवें स्थान पर है और वह ट्रॉफी जीतने की दौड़ से बाहर हो चुका है। अटलांटा के लिए एकमात्र गोल रुस्लान मालिनोवस्की ने खेल के 41वें मिनट में किया। अटलांटा ने आखिरी बार 1963 में इटालियन कप जीता था। पिछले तीन फाइनल में उसे हार झेलनी पड़ी, जिसमें 2019 में लाजियो से मिली हार शामिल है ।

– 4300 दर्शकों थे मौजूद : एक साल में पहली बार दर्शकों को स्टेडियम के भीतर जश्न मनाने का मौका मिला। करीब 4300 समर्थक यह मैच देखने के लिए स्टेडियम में मौजूद थे।

– पीएसजी ने सात साल में छठी बार जीता फ्रेंच कप
पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने मोनाको को 2-0 से हराकर सात साल में छठी और कुल 14वीं बार फ्रेंच कप का खिताब जीत लिया। पीएसजी ने दोनों हाफ में गोल किए। पहला गोल इकार्डी (19वें मिनट) और दूसरा काइलिन म्बापे (81वें मिनट) ने किया। म्बापे इस सत्र में 41 गोल दाग चुके हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

‘उत्तर बंगाल में भाजपा की अंत शुरूआत हुई’

कहा - राज्य में भाजपा का पतन निकट अलीपुरदुआर के भाजपा अध्यक्ष सहित 7 नेता तृणमूल में शामिल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : उत्तर बंगाल में भाजपा को झटका आगे पढ़ें »

सेक्स के 4 ऐसे पोजीशन जो रात को बना देती है, खुशनुमा

कोलकाताः सेक्स दुनिया का सबसे अलग एहसास है। हालांकि सेक्स को लेकर तरह-तरह के सवाल सभी के मन में रहते है। इसे लेकर लोगों की आगे पढ़ें »

ऊपर