इस खिलाड़ी ने शुरू की टेस्ट की तैयारी, बीसीसीआई ने कहा- इंजन स्टार्ट हो गया

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया में 14 दिनों का पृथकवास पूरा करने के बाद अनुभवी भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी रोहित शर्मा ने बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ की देख-रेख में गुरुवार को एमसीजी में पहली बार अभ्यास सत्र में भाग लिया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में सात जनवरी से शुरू हो रहे सिडनी टेस्ट में इस सलामी बल्लेबाज के खेलने की संभावना है। बीसीसीआई ने दो तस्वीरों के साथ इस बल्लेबाज की फोटो ट्वीट करते हुए लिखा कि इंजन स्टार्ट हो रहा है और जो होने वाला है उसकी यह छोटी झलक है। रोहित अभ्यास कर रहे थे तो वही भारतीय दल के बाकी खिलाड़ियों ने सीरीज के दूसरे टेस्ट जीत के बाद दो दिनों का विश्राम करना बेहतर समझा। रोहित आईपीएल के दौरान चोटिल हो गये थे। उनकी जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। इस कारण वह इस दौरे पर सीमित ओवरों की सीरीज और पहले दो टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाये। बीसीसीआई द्वारा जारी फोटो में 33 साल का मुंबई का यह खिलाड़ी कैच अभ्यास करते हुए दिख रहा है। इस दौरान थ्रॉडाउन विशेषज्ञ राघवेन्द्र और दयानंद गरानी के साथ श्रीलंका के नुवान सेनेवेरत्ने रोहित की मदद के लिए वहां मौजूद थे। बता दें कि भारतीय कोच रवि शास्त्री ने दूसरे मैच के समाप्त होने के बाद कहा था कि रोहित को तीसरे टेस्ट मैच के लिये टीम में शामिल करने से पहले उनकी फिटनेस पर गौर किया जाएगा।

उमेश सीरीज से बाहर, शार्दुल खेल सकते हैं सिडनी टेस्ट
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट में भारतीय टीम प्रबंधन चोटिल उमेश यादव की जगह पर टी नटराजन की जगह शार्दुल ठाकुर को उतार सकता है। सूत्रों के अनुसार मांसपेशी की चोट के कारण तीसरे टेस्ट से बाहर हुए उमेश चौथा टेस्ट भी नहीं खेल सकेंगे और रिहैबिलिटेशन के लिये घर लौटेंगे। तीसरा टेस्ट सात जनवरी से सिडनी में खेला जायेगा। बोर्ड के एक सूत्र ने बताया कि टी नटराजन के प्रदर्शन से सभी रोमांचित है लेकिन हमें यह नहीं भूलना चाहिये कि उसने तमिलनाडु के लिये मात्र एक प्रथम श्रेणी मैच खेला है। वहीं शार्दुल मुंबई के लिये लगातार घरेलू क्रिकेट खेलता आया है। शार्दुल बदकिस्मत था कि वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने पहले टेस्ट से उसे चोट के कारण एक भी ओवर फेंके बिना बाहर होना पड़ा। वह अंतिम एकादश में उमेश की जगह ले सकता है। मुख्य कोच रवि शास्त्री, कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे और गेंदबाजी कोच भरत अरुण सिडनी पहुंचने के बाद इस पर फैसला लेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

स्वास्थ्य साथी के बावजूद अस्पताल ने वसूले रुपये, लगाया गया जुर्माना

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : स्वास्थ्य साथी कार्ड दिखाकर अस्पताल में भर्ती होने के बावजूद मरीज के परिजनों से नकद रुपये लिये जाने का आरोप न्यूटाउन के आगे पढ़ें »

प्रेमिका की हत्या कर शव को दफनाया

खड़गपुर : पश्चिम मिदनापुर जिले के खड़गपुर लोकल थाना इलाके के एक गांव में रहने वाली एक महिला को मार कर दफना दिए जाने के आगे पढ़ें »

ऊपर