ऋषभ पंत ने तोड़ा 72 साल पुराना रिकॉर्ड, एजबेस्टन टेस्ट में बनाए 203 रन

नई दिल्ली : भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पुनर्निधारित 5वें टेस्ट मैच  में कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने इस मैच में कुल 203 रन बनाए और 72 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। पंत ने एजबेस्टन में इस मुकाबले की पहली पारी में 146 और दूसरी पारी में 57 रन का योगदान दिया।
ऋषभ पंत ने विदेशी सरजमीं पर किसी टेस्ट मैच में विकेटकीपर की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने का 72 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। इससे पहले यह रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के क्लाइड वालकॉट के नाम था। वालकॉट ने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स मैदान पर 1950 में 14 और 168 नाबाद रनों की पारी खेली थी।
इतना ही नहीं, पंत विदेशी सरजमीं पर एक टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय विकेटकीपर भी बन गए हैं।  ऋषभ पंत ने एजबेस्टन टेस्ट में वनडे की तरह बल्लेबाजी की। उन्होंने 111 गेंदों पर 20 चौके और 4 छक्के जड़े और 146 रन का योगदान दिया। उन्होंने दूसरी पारी में 86 गेंदों पर 8 चौकों की मदद से 57 रन बनाए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आज रेड रोड पर सुरक्षा चाक चौबंद, 1200 पुलिस कर्मी रहेंगे तैनात

रविवार रात से रेड रेड व आसपास की सड़कों पर वाहनों का यातायात बंद शहर के विभिन्न इलाकों में चला गया नाका चेकिंग सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : स्वतंत्रता आगे पढ़ें »

ऊपर