बेंजेमा के दो गोल से रीयाल मैड्रिड की बड़ी जीत

मैड्रिड : यूरोप के कुछ शीर्ष क्लबों के सुपर लीग के प्रस्ताव के विरोध में कैडिज के खिलाड़ियों ने मैच से पहले इससे जुड़ी शर्ट पहनी। इस प्रस्ताव को लाने में रीयाल के अध्यक्ष फ्लोरेंटिनो पेरेज की भूमिका अहम रही है। बेंजेमा ने 30वें मिनट में पेनल्टी पर पहला गोल किया। इसके बाद उन्होंने 33वें मिनट में अल्विरो ओड्रियोजोला के लिये गोल बनाया और फिर 40वें मिनट में हेडर से गोल दागा। इससे पहले सेविला ने लेवांटे को 1-0 से हराकर तीसरा स्थान हासिल करके खिताब की अपनी उम्मीदें जीवंत रखी। उसकी तरफ से यूसुफ नेसरी ने दूसरे हाफ में गोल किया। सेविला के 67 अंक हैं और वह एटलेटिको मैड्रिड और रीयाल मैड्रिड से तीन अंक पीछे है। बार्सिलोना अब चौथे स्थान पर खिसक गया है। अन्य मैचों में ओसासुना ने वेलेंसिया को 3-1 से हराकर अपनी लगातार तीसरी जीत दर्ज की, जिससे वह आठवें स्थान पर पहुंच गया। पांचवें स्थान पर काबिज रीयाल बेटिस ने एथलेटिक बिलबाओ को गोलरहित बराबरी पर रोका।

ईपीएल : मैनचेस्टर सिटी और टोटैनहैम जीते
मैनचेस्टर सिटी और टोटैनहैम दोनों ने वापसी करके इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) फुटबॉल टूर्नामेंट में अपने अपने प्रतिद्वंद्वियों को 2-1 के समान अंतर से हराकर दोनों टीमों के बीच रविवार को होने वाले इंग्लिश लीग कप फाइनल से पहले मनोबल बढ़ाने वाली जीत दर्ज की। सिटी ने 20वें सेकेंड में ही गोल गंवा दिया था लेकिन इसके बाद उसने शानदार वापसी की और एस्टन विला को 2-1 से हराया। इस जीत से उसने अपने तीसरे खिताब की तरफ मजबूत कदम भी बढ़ाये। सिटी ने शीर्ष पर 11 अंक की बढ़त बना ली है और उसे खिताब जीतने के लिये अगले 5 मैचों में केवल 8 अंक चाहिए। टोटैनहैम ने 90वें मिनट में मिली पेनल्टी के दम पर साउथम्पटन को 2-1 से हराया। इस जीत से उसने चैंपियन्स लीग के लिये क्वालीफाई करने की उम्मीदें कायम रखी। अब वह चौथे स्थान पर काबिज चेल्सी से केवल 2 अंक पीछे है। टोटैनहैम अभी छठे स्थान पर है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

गंगा किनारे लगा शवों का ढेर

बक्सर: जिले के चौसा गंगा घाट पर दर्जनों शव नदी में तैरते मिलने के बाद हड़कंप मच गया है। शव मिलने के बाद क्षेत्र में बड़ी आगे पढ़ें »

अमेरिका में अब तक का सबसे बड़ा साइबर अटैक, Emergency का ऐलान

वॉशिंगटन: अमेरिका की सबसे बड़ी तेल पाइपलाइन पर हुए अब तक के सबसे बड़े साइबर अटैक के बाद बाइडेन प्रशासन ने आपातकाल की घोषणा कर दी आगे पढ़ें »

ऊपर