रवींद्र जडेजा रणजी में वापसी को तैयार

नयी दिल्ली : भारतीय ऑल राउंडर रवींद्र जडेजा 24 जनवरी से चेन्नई में तमिलनाडु के खिलाफ शुरू होने वाले सौराष्ट्र के रणजी ट्राॅफी फाइनल राउंड में वापसी के लिये तैयार हैं। वह घुटने (दायें पैर के) की सर्जरी कराने के लिये पिछले साल सितंबर में एशिया कप से हट गये थे। जडेजा (34 वर्ष) इस समय राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में ‘रिहैबिलिटेशन’ की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं और उन्हें नौ फरवरी से नागपुर में आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली चार मैचों की सीरीज के पहले दो टेस्ट के लिये 17 सदस्यीय टीम में चुना गया है। हालांकि उनकी उपलब्धता उनकी फिटनेस पर निर्भर करेगी और जडेजा के फिट होने पर फैसला चार दिवसीय रणजी ट्राॅफी मैच के दौरान ही लिये जाने की संभावना है। सौराष्ट्र क्रिकेट संघ (एससीए) अध्यक्ष जयदेव शाह ने कहा, ‘‘अच्छा होगा, अगर वह सौराष्ट्र के लिये खेलता है। शायद वह खेलेगा, लेकिन मुझे इसके बारे में और जानकारी नहीं है।’’ जडेजा ने 31 अगस्त को एशिया कप में हांगकांग के खिलाफ टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच के बाद कोई प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है। इससे पहले उनका प्रथम श्रेणी मैच पिछले साल जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में एकमात्र टेस्ट मैच था। रिपोर्ट के अनुसार जडेजा ने इस हफ्ते के शुरू में गेंदबाजी और बल्लेबाजी करना शुरू कर दिया था क्योंकि वह एनसीए में अपना रिहैबिलिटेशन खत्म करने की ओर हैं। इस बायें हाथ के बल्लेबाज को भारतीय लाइन-अप में मध्यक्रम में पांचवें या छठे नंबर पर महत्वपूर्ण खिलाड़ी के तौर पर देखा जा रहा है, विशेषकर ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में। साथ ही उनकी बायें हाथ की स्पिन भी चार मैचों की सीरीज में शीर्ष ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के साथ उपयोगी साबित हो सकती है। इस सीरीज से भारत का विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में फाइनल में लगातार दूसरी बार पहुंचना तय होगा। आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ 2016-17 सीरीज में जडेजा ने अहम भूमिका अदा की थी जिसमें उन्हें 25 विकेट चटकाने और 127 रन बनाने के लिये ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ चुना गया था जिससे भारत ने वापसी करते हुए 2-1 से यादगार जीत दर्ज की थी। जडेजा ने 2017 से 19 टेस्ट में 82 विकेट चटकाये हैं और बल्ले से 52.82 के औसत से 898 रन बनाये हैं जिसमें दो शतक और सात अर्धशतक शामिल हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सॉल्टलेक में बैठकर ब्रिटेन के नागरिकों को लगाते थे चूना, 13 गिरफ्तार

हाई स्पीड इंटरनेट देने के नाम पर लोगों को फंसाते थे जाल में सन्मार्ग संवाददाता विधाननगर : सॉल्टलेक में बैठकर ब्रिटेन के नागरिकों को कंप्यूटर पर हाई आगे पढ़ें »

अलीपुर चिड़ियाखाना से कुवैत से आयी महिला हुई लापता

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : अलीपुर थानांतर्गत अलीपुर चिड़ियाखाना के निकट से कुवैत से आयी एक महिला अचानक लापता हो गयी। लापता हुई महिला का नाम नौरा आगे पढ़ें »

ऊपर