राजस्थान को झटका, आईपीएल के शुरुआती मुकाबले से बाहर हुए आर्चर

अहमदाबाद : राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर चोट के कारण आईपीएल के शुरुआती चरण के मैचों के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने रविवार को यह जानकरी देते हुए कहा कि कोहनी की चोट के कारण आर्चर को मंगलवार से पुणे में शुरू हो रही तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज की टीम में शामिल नहीं किया गया है। ईसीबी ने कहा कि 25 साल का यह गेंदबाज चोट के प्रबंधन और कोहनी की चोट की जांच के लिये ब्रिटेन लौट रहा है। ईसीबी के बयान के मुताबिक, ‘ईसीबी चिकित्सा टीम जोफ्रा के साथ मिलकर चोट का आकलन करने के बाद उसकी उपचार योजना और खेल में वापसी का कार्यक्रम तय करेगी। आर्चर की कोहनी की चोट टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के दौरान और गंभीर हुई है, जिससे उनके लिए अपने प्रदर्शन के स्तर को बनाये रखना चुनौतीपूर्ण हो गया।

आईपीएल का पूरा फायदा उठायें खिलाड़ी : मोर्गन
इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन चाहते हैं कि आईपीएल में खेलने वाले उनके खिलाड़ी भारत में इस साल के आखिर में होने वाले आईसीसी टी-20 विश्व कप की तैयारियों के लिये इस धनाढ टी-20 टूर्नामेंट का पूरा लाभ उठायें। टी-20 विश्व कप इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में खेला जाना है और मोर्गन को उम्मीद है कि इंग्लैंड के क्रिकेटर आईपीएल का पूरा फायदा उठाएंगे। मोर्गन ने कहा कि आईपीएल का पूरा फायदा उठाना बेहद महत्वपूर्ण होगा। एक खिलाड़ी या टीम के रूप में हम एक जगह पर स्थिर नहीं रहना चाहते हैं। हम आगे बढ़ना जारी रखना चाहते है। आईपीएल में खिलाड़ियों को जो भी मौका मिलेगा वे उसका पूरा फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। मोर्गन आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान हैं। उनके अलावा इंग्लैंड के अधिकतर शीर्ष खिलाड़ी इस टी-20 टूर्नामेंट में खेलेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

एक ओवर में 3 विकेट झटक शाहबाज ने पलटा पासा, 6 रन से जीता बेंगलोर

चेन्नई : आईपीएल 2021 के छठे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने सनराइजर्स हैदराबाद को करीबी मुकाबले में 6 रन से हरा दिया। टॉस आगे पढ़ें »

भारतीय हॉकी टीम ने अर्जेंटीना को 4-2 से हराया

ब्यूनस आयर्स : भारतीय हॉकी टीम ने आखिरी अभ्यास मैच में बुधवार को अर्जेंटीना को 4-2 से हराया। भारत के लिये रूपिंदर पाल सिंह, जसकरण आगे पढ़ें »

ऊपर