मोईन और जडेजा की फिरकी में उलझा राजस्थान रॉयल्स, 45 रन से जीता सुपरकिंग्स

मुंबई : आईपीएल 2021 के 12वें मैच चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने राजस्थान रॉयल्स को 45 रन से हराकर सीजन की दूसरी जीत दर्ज की। इस जीत के साथ सीएसके अंक तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गये मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 188 रन बनाये। इसके जवाब में राजस्थान की टीम निर्धारित ओवर में 9 विकेट गंवाकर 143 रन ही बना सकी। राजस्थान के लिए जोस बटलर ने सबसे अधिक 49 रन बनाये। चेन्नई के ऑलराउंडर मोइन अली और रवींद्र जडेजा ने जीत की स्क्रिप्ट लिखी। इन दोनों ने 12 से 15वें ओवर के बीच राजस्थान के 5 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा। जडेजा ने 12वें ओवर में जोस बटलर और शिवम दुबे को आउट किया। इसके बाद मोइन ने 13वें डेविड मिलर और 15वें ओवर में रियान पराग और क्रिस मॉरिस को पवेलियन भेजा। इससे पहले सीएसके ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाने के बावजूद राजस्थान के खिलाफ चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने में सफल रही। एक समय सीएसके 13 ओवर में 3 विकेट पर 120 रन बनाकर अच्छी स्थिति में थी लेकिन चेतन सकारिया (36 रन 3 विकेट) और क्रिस मौरिस (33 रन पर 2 विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने अंतिम 7 ओवर में टीम 68 रन ही जोड़ सकी। चेन्नई के लिए फॉफ डुप्लेसिस ने सबसे अधिक 33 रन बनाये।

मनन, संजू व मिलर हुए फ्लॉप
पारी की शुरुआत करने जोस बटलर के साथ मनन वोहरा मैदान पर उतरे। 14 रन बनाकर मनन सैम कुरेन की गेंद पर रवींद्र जडेजा को अपना कैच दे बैठे। कप्तान संजू सैमसन का विकेट झटकर कुरेन ने टीम के सबसे बड़ी सफलता दिलाई। 1 रन के स्कोर पर उन्होंने संजू को ब्रावो के हाथों कैच करवाया। रवींद्र जडेजा की एक शानदार गेंद पर जोस बटलर चकमा खा गये और अर्धशतक से एक रन पहले बोल्ड हो गये। इसके बाद अच्छे लय में दिख रहे शिवम दूबे को जाडेजा ने पवेलियन भेज राजस्थान को चौथा झटका दिया। वहीं मोइन अली ने डेविड मिलर का विकेट लेकर रही सही उम्मीद भी खत्म कर दी।

बतौर सीएसके कप्तान धोनी का 200वां मैच
धोनी बतौर सीएसके कप्तान 200वां मैच खेल रहे हैं। उन्होंने आईपीएल में 177 मैच और चैम्पियंस लीग में 23 मैचों में कप्तानी की है। इससे पहले धोनी ने पंजाब के खिलाफ पिछले मैच में चेन्नई टीम के लिए आईपीएल में 200वां मैच खेला था। बतौर कप्तान धोनी का जीत का सक्सेस रेट 58.73 प्रतिशत का रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ब्रेकिंगः मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ FIR

कोलकाताः बंगाल के नारदा केस में एक बार फिर सीबीआई ने जांच तेज कर दी है। जांच एजेंसी ने सोमवार को कई जगह छापे मारे। आगे पढ़ें »

सीबीआई कार्यालय के सामने पथराव पर बिफरे राज्यपाल, कहा…

नई दिल्लीः पश्चिम बंगाल में नारदा स्टिंग मामले में टीएमसी नेताओं की गिरफ्तारी के मामले में केंद्र सरकार और राज्य सरकार आमने- सामने हैं। मुख्यमंत्री आगे पढ़ें »

ऊपर