राजस्थान ने केकेआर को 6 विकेट से हराया, इस सीजन कोलकाता की लगातार चौथी हार

मुंबई : आईपीएल 2021 के 18वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को 6 विकेट से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 133 रन बनाये। इसके जवाब में राजस्थान टीम ने 18.5 ओवर में 4 विकेट पर 134 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। राजस्थान के लिए कप्तान संजू सैमसन ने सबसे अधिक 42 रन की नाबाद पारी खेली। इस सीजन में राजस्थान की यह 5 मैच में दूसरी जीत है। वहीं, कोलकाता की यह 5 मैच में लगातार चौथी हार है। हार के साथ केकेआर अंक तालिका में सबसे नीचे 8वें नंबर पर लुढ़क गई है। इससे पहले क्रिस मौरिस की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से राजस्थान ने केकेआर को छोटे स्कोर पर रोक दिया। मौरिस ने 4 ओवर में 23 रन देकर 4 विकेट झटके जबकि जयदेव उनदकट, चेतन सकारिया और मुस्ताफिजूर रहमान को एक-एक सफलता मिली। केकेआर के लिए राहुल त्रिपाठी ने सबसे ज्यादा 36 रन का योगदान दिया। उन्होंने 26 गेंद की पारी में दो छक्के और एक चौका लगाया। बल्लेबाजी का आमंत्रण मिलने के बाद त्रिपाठी के अलावा केकेआर का कोई भी बल्लेबाज सहज होकर नहीं खेल सका।

सैमसन की कप्तानी पारी
कोलकाता से मिले 134 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान की टीम को तीसरे ओवर में ही पहला झटका लगा। ओपनर जोस बटलर 5 रन बनाकर वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर आउट हुए। 22 रन पर बल्लेबाजी कर रहे यशस्वी जायसवाल सब्सीट्यूट कमलेश नागरकोटी को शिवम मावी की गेंद पर कैच दे बैठे। शिवम दुबे को वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर प्रसिद्ध कृष्णा ने कैच किया। प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर राहुल तेवतिया बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में बाउंड्री पर नागरकोटी को कैच दे बैठे। 41 गेंद पर 42 रन की नाबाद पारी खेलते हुए कप्तान सैमसन ने टीम को जीत तक पहुंचाया। डेविड मिलर ने 23 गेंद पर 24 रन की पारी खेली। गौरतलब है कि मैच में दोनों टीमें बदलाव के साथ उतरी थी। राजस्थान ने मनन वोहरा की जगह यशस्वी जायसवाल को और श्रेयस गोपाल की जगह जयदेव उनादकट को अंतिम एकादश में शामिल किया था। वहीं कोलकाता ने शिवम मावी को कमलेश नागरकोटी की जगह मौका दिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सुसाइड प्वाइंट बनता जा रहा है विद्यासागर सेतु

हावड़ा ब्रिज पर रेलिंग लगने के बाद यहां पर लोगों की संख्या बढ़ी पिछले दो महीने में 5 लोगों को पुलिस ने आत्महत्या करने से बचाया सन्मार्ग आगे पढ़ें »

कोरोना संक्रमित पिता के इलाज खर्च जुगाड़ नहीं कर पाया, बेटा कुएं में कूद कर मरा

सन्मार्ग संवाददाता दुर्गापुर : प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित पिता के इलाज का खर्च नहीं उठा पाने से तनावग्रस्त बेटे ने कुआं में कूदकर आत्महत्या आगे पढ़ें »

ऊपर