कतर ने फीफा वर्ल्ड कप से पहले तोड़ा अपना वादा, स्टेडियम में…

दोहा : बियर कंपनी बडवाईजर के लिए एक बड़ी मुसीबत खड़ी हो गई। उसके पास बियर के ऐसे हजारों कैन पड़े हैं जिन्हें अब वह फीफा वर्ल्डकप में नहीं बेच सकती। लेकिन कंपनी ने इन कैन्स को बर्बाद होने से बचाने के लिए इन्हें जीतने वाले देश को देने की घोषणा की है। अपने वादे से पलटते हुए कतर ने वर्ल्डकप की शुरुआत से पहले स्टेडियम में बियर की बिक्री को प्रतिबंधित कर दिया है। यह बियर कंपनी के साथ-साथ फुटबॉल फैंस के लिए भी निराश करने वाली खबर है।
बडवाईजर अकेली कंपनी थी जिसे वर्ल्डकप में बियर बेचने की अनुमति मिली थी। लेकिन प्रतिबंध के बाद अब कंपनी के पास भारी मात्रा में बियर है जो बर्बाद हो सकती है। हालांकि कंपनी ने अपने स्टॉक को क्लियर करने के लिए एक योजना बनाई है और ट्रॉफी उठाने वाली टीम को बियर देने का ऐलान किया है। बडवाईजर ने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर लिखा, ‘नया दिन, नया ट्वीट, जीतने वाले देश को बड्स मिलेंगे। उन्हें कौन लेगा?’ कतर में अभी भी बडवाइजर का कैन खरीदा जा सकता है लेकिन वर्ल्डकप में फैंस को सिर्फ दोहा सिटी सेंटर फैन जोन में ड्रिंक मिल सकती है। फैंस को बियर के लिए ऊंचे दाम चुकाने पड़ रहे हैं। वर्ल्डकप का बैन बियर कंपनी के लिए एक बड़ा झटका साबित हुआ है। फीफा वर्ल्डकप 2022 की मेजबानी कर रहा कतर कई कारणों से विवादों में है। हाल ही में खबर आई थी कि इस्लामिक देश ने फुटबॉल फैंस से कतर के रूढ़िवादी नियमों का पालन करने के लिए कहा है।

अनिवार्य ड्रेसकोड
फुटबॉल प्रशंसकों को शराब, ड्रग्स, सेक्सुअलिटी और ड्रेस कोड को लेकर नियमों का पालन करने के लिए कहा गया है। फैंस को ऐसे कपड़े पहनने की सलाह दी जा रही है जिनमें उनके शरीर का हिस्सा न दिखे। अगर कोई ऐसा नहीं करता है और उसके कपड़ों से उसके शरीर का अधिकांश हिस्सा दिख रहा है तो उसे जेल भी जाना पड़ सकता है। पुरुषों के लिए भी ‘आपत्तिजनक’ स्लोगन वाली टीशर्ट पहनने की मनाही है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

तारातल्ला में कार की टक्कर लगने से सिविक वाॅलंटियर की मौत

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : तारातल्ला थानांतर्गत तारातल्ला क्रासिंग पर एक तेज रफ्तार कार की टक्कर लगने से एक ऑन ड्यूटी सिविक वाॅलंटियर की मौत हो गई। आगे पढ़ें »

हाबरा थाने के सामने ही चाकू से हमला

बारासात : बारासात अंचल के हाबरा थाने के सामने ही बुधवार को एक चाय विक्रेता व फल विक्रेता को आपस में झगड़ते देखा गया। पहले आगे पढ़ें »

ऊपर