प्रीमियर लीग : लीसेस्टर को हरा लीवरपूल ने रचा इतिहास

लिवरपूल ने लीग में लगातार 64 मैचों में अजेय रहने का बनाया रिकॉर्ड

लीवरपूल : इंग्लिश प्रीमियर लीग में लीवरपूल ने इतिहास रच दिया है। रविवार को लीसेस्टर को 3-0 से हराकर इस शीर्ष फुटबॉल लीग के लगातार 64 मैचों में अजेय रहने का रिकॉर्ड बनाया। टीम घरेलू मैदान पर 64 मैच से हारी नहीं है। क्लब ने अपना ही 40 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है। लिवरपूल ने 64 में से 53 मैच जीते हैं, जबकि 11 मुकाबले ड्रॉ खेले। इस दौरान क्लब ने 169 गोल किए हैं। इससे पहले क्लब ने फरवरी 1978 से दिसंबर 1980 के बीच 63 मैच में कोई शिकस्त नहीं झेली थी। तब जनवरी 1981 में लीसेस्टर सिटी ने ही हराकर लिवरपूल का विजयी रथ रोका था। डियोग ओ जोटा शुरुआती 4 घरेलू मैच में गोल करने वाले लिवरपूल के पहले खिलाड़ी बने। जोटा ने हैडर पर गोल दागा जबकि रॉबर्टो फिरमिनो ने भी लीवरपूल की ओर से एक गोल किया। टीम के खाते में एक अन्य गोल तब जुड़ा जब जॉनी इवान्स ने पहले हॉफ में आत्मघाती गोल किया। बता दें कि युर्गेन क्लोप की टीम अपने घरेलू मैदान एनफील्ड पर अप्रैल 2017 से अजेय है। मौजूदा टीम ने 1970 के दशक के अंत और 1980 के दशक की शुरुआत में खेलने वाली टीम के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा। लीसेस्टर ने ही 1981 में पिछली टीम के अजेय अभियान को रोका था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बॉलीवुड एक्ट्रेस तब्बू का इंस्टा अकाउंट है, फैंस से की ये अपील…

मुंबई : बॉलीवुड एक्ट्रेस तब्बू का इंस्टाग्राम अकाउंट हैक हो गया है। इस बात की जानकारी तब्बू ने खुद रविवार को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर आगे पढ़ें »

बिग ब्रेकिंग : ममता बनर्जी इस बार नंदीग्राम से लड़ेंगी विधानसभा का चुनाव

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस बार नंदीग्राम से लड़ेंगी विधानसभा का चुनाव। अभी उनका विधान सभा केंद्र भवानीपुर है। दोनों केंद्र से लड़ेंगी ममता विस्तृत आगे पढ़ें »

ऊपर